Lok Sabha Polls 2024: नामांकन दाखिल करने से पहले पप्पू यादव ने क्या कहा, देखें वीडियो, बीमा भारती से टक्कर

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 4, 2024 11:41 AM2024-04-04T11:41:23+5:302024-04-04T11:42:26+5:30

Lok Sabha Polls 2024: कांग्रेस परिवार के लोग मेरे साथ हैं और मैं जीवन भर उनके साथ रहूंगा। मैं पूर्णिया, सीमांचल और कोशी को विश्व में नंबर 1 बनाऊंगा।

Lok Sabha Polls 2024 live congress vs rjd Pappu Yadav I've blessings mothers, sisters, daughters senior citizens see video bima bharti | Lok Sabha Polls 2024: नामांकन दाखिल करने से पहले पप्पू यादव ने क्या कहा, देखें वीडियो, बीमा भारती से टक्कर

photo-lokmat

Highlightsबीमा भारती के नामांकन में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी पहुंचे हुए थे।पप्पू यादव की गुहार और चेतावनी का राजद प्रमुख लालू यादव पर कोई असर नहीं हुआ है। लालू यादव ने उनके साथ खेला कर दिया और सीट अपने पास रख ली।

Lok Sabha Polls 2024: पूर्णिया लोकसभा सीट पर मुकाबला रोचक हो गया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उम्मीदवार बीमा भारती ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। इस बीच हाल में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भी नामांकन दाखिल कर दिया। स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया की सभी माताओं, बहनों, बेटियों और वरिष्ठ नागरिकों का आशीर्वाद मेरे साथ है। मैंने लोगों का दिल जीता है। चुनाव जीतना मायने नहीं रखता, बल्कि लोगों का विश्वास जीतना मायने रखता है। मैंने आशीर्वाद कमाया है। कांग्रेस परिवार के लोग मेरे साथ हैं और मैं जीवन भर उनके साथ रहूंगा। मैं पूर्णिया, सीमांचल और कोशी को विश्व में नंबर 1 बनाऊंगा।

राजद प्रत्याशी बीमा भारती के नामांकन में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी पहुंचे हुए थे। इससे साबित हो गया कि कांग्रेस नेता पप्पू यादव की गुहार और चेतावनी का राजद प्रमुख लालू यादव पर कोई असर नहीं हुआ है। लालू यादव ने उनके साथ खेला कर दिया और सीट अपने पास रख ली। इसी बीच बीमा भारती के नामांकन में शामिल होकर तेजस्वी यादव ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पप्पू यादव को राजद नोटिस नहीं लेता है। पप्पू यादव के पूर्णिया से नामांकन करने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा अपना दल है। हमारा अपना गठबंधन है।

गठबंधन की तरफ से बीमा भारती प्रत्याशी हैं और हमें पूरा विश्वास है कि बीमा भारती भारी मतों से चुनाव जीतेंगी। इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बिहार को क्या मिला है? लगातार उनके लोकसभा में सांसद जीत रहे, लेकिन बिहार को कुछ नहीं मिला। प्रधानमंत्री 2014 से वादा कर रहे हैं, लेकिन बेरोजगारी पर कुछ नहीं बोलते हैं।

वह 400 सीटों पर बोल रहे हैं पर रोजगार पर नहीं बोलते हैं। तेजस्वी ने पूछा कि प्रधानमंत्री आने वाले समय में बिहार को क्या देंगे, क्या अलग से योजना है? उन्होंने कहा कि हम लोगों ने वादा किया कि भारत सरकार में जितने भी रिक्त पद हैं, सभी पर हम लोग नौकरी देंगे। हम लोगों ने बिहार में भी करके दिखाया है और देश में भी करके दिखाएंगे। किसी मां के लाल में दम नहीं है कि वह संविधान को खत्म कर दे।

यादव ने ‘एक्स’ पर कहा था, ‘‘प्रणाम पूर्णिया, सलाम पूर्णिया, जोहार पूर्णिया। कल जन नामांकन है सब आशीष देने आएं। पूर्णिया के सम्मान में, आपके आशीर्वाद से पप्पू यादव मैदान में। प्रणाम पूर्णिया से कुछ लोग इतना चिढ़े हैं कि उसका अपमान करने के लिए कुछ भी करेंगे। मेरी मां पूर्णिया 26 अप्रैल को उनका जमानत ज़ब्त कर जवाब दे।’’

पप्पू यादव ने 1990 के दशक में तीन बार जीता था। उनकी पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य हैं। पप्पू यादव ने बेटे सार्थक के साथ 2015 में गठित जन अधिकार पार्टी का एक पखवाड़े पहले कांग्रेस में विलय कर दिया था। यादव ने कुछ दिन पहले केरल के वायनाड का उदाहरण देते हुए पूर्णिया में ‘‘दोस्ताना लड़ाई’’ होने की संभावना जताते हुए कहा था कि राहुल गांधी को भाकपा की एनी राजा द्वारा चुनौती दी जा रही है। भाकपा, कांग्रेस की तरह ‘इंडिया’ गठबंधन की सहयोगी है। 

Web Title: Lok Sabha Polls 2024 live congress vs rjd Pappu Yadav I've blessings mothers, sisters, daughters senior citizens see video bima bharti

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे