लोकसभा चुनावः नए मतदाताओं और राष्ट्रवाद के दम पर पीएम मोदी कर रहे हैं राजस्थान फतह की तैयारी?

By प्रदीप द्विवेदी | Published: April 24, 2019 05:57 AM2019-04-24T05:57:10+5:302019-04-24T05:57:10+5:30

चुनावी सभा में मोदी का भाषण नए युवा मतदाताओं और राष्ट्रवाद पर ही फोकस रहा, वे बोले- हम उस परंपरा के हैं कि किसी को छेड़ते नहीं हैं और किसी ने छेड़ा, तो उसे छोड़ते भी नहीं हैं.

Lok Sabha elections: Modi says - those who tease do not leave them! Preparation of Rajasthan Fathah on new voters and nationalism? | लोकसभा चुनावः नए मतदाताओं और राष्ट्रवाद के दम पर पीएम मोदी कर रहे हैं राजस्थान फतह की तैयारी?

आतंकवाद पर मोदी बोले- हम उस परंपरा के हैं कि किसी को छेड़ते नहीं हैं और किसी ने छेड़ा, तो उसे छोड़ते भी नहीं हैं

Highlightsएम मोदी का कहना था कि- मां भारती का वैभव बढ़ाने की जिम्मेदारी उन युवा साथियों पर भी हैलोकसभा में पहली बार वोट डाल रहे हैं. जो 21वी सदी में पैदा हुआ है, वो वोट 21वीं सदी के लिए देगा

पीएम नरेंद्र मोदी दक्षिण राजस्थान की सियासी जंग जीतने के लिए पहले चित्तौड़गढ़ और दूसरे दिन उदयपुर पहुंचे. उदयपुर की चुनावी सभा के दौरान मंच पर दीया कुमारी, गुलाबचंद कटारिया सहित अनेक नेता मौजूद रहे, तो चित्तौड़गढ़ की सभा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद थीं.

चुनावी सभा में मोदी का भाषण नए युवा मतदाताओं और राष्ट्रवाद पर ही फोकस रहा, वे बोले- हम उस परंपरा के हैं कि किसी को छेड़ते नहीं हैं और किसी ने छेड़ा, तो उसे छोड़ते भी नहीं हैं.

पीएम मोदी का कहना था कि- मां भारती का वैभव बढ़ाने की जिम्मेदारी उन युवा साथियों पर भी है, जो लोकसभा में पहली बार वोट डाल रहे हैं. जो 21वी सदी में पैदा हुआ है, वो वोट 21वीं सदी के लिए देगा. उसे अपने सपने इसी सदी में साकार करने हैं. उसके लिए जो भी है, ये सदी है. इन पांच वर्षों में देश की जो मजबूत नींव बनेगी, वह 21वीं सदी का भाग्य निर्धारित करने वाली है. जो पहली बार लोकसभा के चुनाव में मतदान करने जा रहे हैं, उन्हे मैं शुभकामनाएं देता हूं और प्रधानसेवक के रूप में स्वागत करता हूं. एक माह बाद 23 मई को चुनाव परिणामों के बाद फिर एक बार मोदी सरकार आप बनाएंगे, तब हम सभी इन सपनों को साकार करने के लिए जी-जान से जुटने वाले हैं.

भ्रष्टाचार पर मोदी बोले- भाजपा ने यह दिखा दिया है कि इस देश में एक ईमानदार सरकार चलाना भी संभव है. अगर अब कोई धनवान बैंक का पैसा वापस नहीं करता, तो वह चैन की नींद नहीं सो पाएगा. अगर कोई देश से भागने की कोशिश करता है, तो उसके लिए भागना मुश्किल होगा. जो भागकर देश से बाहर गया है, उसे मिशेल मामा की तरह उठाकर वापस लाया जाएगा. ये हमारी सरकार है, जिसने बैंक का पैसा खाने वालों को सजा दी है.

आतंकवाद पर मोदी बोले- हम उस परंपरा के हैं कि किसी को छेड़ते नहीं हैं और किसी ने छेड़ा, तो उसे छोड़ते भी नहीं हैं. आतंकवाद पर मोदी प्रहार कर रहा है. खुश हैं ना आप लोग. घर में घुसकर मारता है. राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में चुनावों में चर्चा होनी चाहिए. यह कोई नगर निगम या विधानसभा का चुनाव नहीं है, लोकसभा का चुनाव है. इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा की बात होनी चाहिए. 

मोदी का यह भी कहना था कि- हमारी सरकार ने देश की साख बढ़ाने, सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ आपका जीवन आसान बनाने का भी लगातार प्रयास किया है. इसका एक उदाहरण है- पासपोर्ट, देश भर में बीते पांच वर्षों में तीन सौ से ज्यादा नए पासपोर्ट केंद्रों की स्थापना की गई है. हाईवे, रेलवे, एयर-वे के अलावा आई-वे मतलब, मोबाइल फोन और इंटरनेट के लिए भी हमने बहुत सारे विकास के कदम उठाए हैं. डिजिटल इंडिया के अंतर्गत गांव-गांव तक नेटवर्क अच्छा करने का प्रयास किया जा रहा है.

पीएम मोदी कीे चित्तौड़गढ़ और उदयपुर सभाओं से दक्षिण राजस्थान की पांच सीटों को कवर करने का प्रयास किया गया है. बीजेपी ने वर्ष 2014 में उदयपुर लोस सीट 236762 वोट से, बांसवाड़ा सीट 91916 वोट से, राजसमंद सीट 395006 वोट से, चित्तौड़गढ़ सीट 316857 वोट से और भीलवाड़ा सीट 246264 वोट से जीती थी, परन्तु विस चुनाव 2018 में कई क्षेत्रों में बीजेपी की पकड़ कमजोर पड़ गई, इसीलिए अब बीजेपी के समक्ष इन पांच सीटों को बचाने की बड़ी चुनौती है.

Web Title: Lok Sabha elections: Modi says - those who tease do not leave them! Preparation of Rajasthan Fathah on new voters and nationalism?



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Rajasthan Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/rajasthan.