Lok Sabha Elections 2024: "तृणमूल को बंगाल की जनता की नहीं बल्कि अपने 'कट मनी' की परवाह है", नरेंद्र मोदी ने बंगाल में घेरा ममता सरकार को

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 29, 2024 02:15 PM2024-05-29T14:15:44+5:302024-05-29T14:50:51+5:30

नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में अपनी अंतिम चुनावी रैली में राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि तृणमूल को बंगाल की जनता की नहीं बल्कि जबरन वसूली की परवाह है।

Lok Sabha Elections 2024: "Trinamool does not care about the people of Bengal but about its 'cut money'", Narendra Modi cornered Mamata government in Bengal | Lok Sabha Elections 2024: "तृणमूल को बंगाल की जनता की नहीं बल्कि अपने 'कट मनी' की परवाह है", नरेंद्र मोदी ने बंगाल में घेरा ममता सरकार को

फाइल फोटो

Highlightsनरेंद्र मोदी बंगाल में अपनी अंतिम चुनावी रैली में राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर बरसेपीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल को बंगाल की जनता की नहीं बल्कि जबरन वसूली की परवाह हैपीडीएस, आवास योजना, मध्याह्न भोजन योजना में ममता सरकार को 'कट मनी' चाहिए

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में अपनी अंतिम चुनावी रैली की। रैली में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की कृणमूल सरकार ने केंद्र सरकार की योजनाओं को प्रदेश में लागू नहीं किया।

समाचार वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने ममता सरकार को खरी-खोटी सुनाते हुए कहा कि "एटा होटे देबो ना (ऐसा नहीं होने देंगे)"।

पीएम मोदी ने मथुरापुर, जॉयनगर और डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्रों के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित काकद्वीप में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “तृणमूल कांग्रेस के पास केवल एक ही हथियार बचा है, जो ‘एटा होटे देबो ना’ है (ऐसा नहीं होने देंगे)। मोदी बंगाल के लोगों के लिए विकास का काम करते हैं और ममता दीदी की तृणमूल कहती है एटा होते देबो ना।"

उन्होंने आगे कहा, "हमने महिलाओं के लिए एक हेल्पलाइन नंबर स्थापित किया है, लेकिन तृणमूल कहती है एटा होटे देबो ना। हमने यहां के मछुआरा समुदाय को किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ दिया, लेकिन ममता सरकार कहती है 'एटा होटे देबो ना'।"

हर योजना से सरकारी अनुदान प्राप्त करने के लिए अवैध कमीशन 'कट मनी' का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "तृणमूल को बंगाल की जनता की नहीं बल्कि अपने जबरन वसूली और कट मनी की परवाह है। क्या आप इस तृणमूल को सज़ा नहीं देंगे? उनका एक ही एजेंडा है, वे हर चीज़ पर कट मनी चाहते हैं। राशन वितरण प्रणाली, आवास योजना से लेकर मध्याह्न भोजन योजना तक ममता बनर्जी की पार्टी और सरकार का साफ कहना है कि उन्हें कट मनी चाहिए।"

पीएम मोदी ने आगे कहा कि तृणमूल और 'इंडिया गठबंधन का जमात' इस पश्चिम बंगाल को पिछड़ा बनाकर 'विकसित भारत' से अलग दिशा में ले जा रहे हैं। पीएम मोदी ने जनसभा में मौजूद लोगों से कहा, "यह पश्चिम बंगाल में मेरी आखिरी चुनावी रैली है। मेरी रैलियों और सार्वजनिक बैठकों में बंगाल के लोग भारी संख्या में आए, जिसके लिए मैं उन लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा, “बंगाल में मेरी यह अंतिम चुनावी रैली है। यहां से मैं ओडिशा जाऊंगा। कल चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। मैं पंजाब में रहूंगा। मैं चुनाव में हमारा समर्थन करने और रैलियों और बैठकों में भारी संख्या में आने के लिए बंगाल के लोगों को अपनी ओर से बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Trinamool does not care about the people of Bengal but about its 'cut money'", Narendra Modi cornered Mamata government in Bengal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे