Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी ‘पासा पलटने’ वाली नेता साबित होंगी, टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा- विपक्षी दल एकजुट होकर बीजेपी को हराएंगे

By एस पी सिन्हा | Published: February 23, 2023 05:22 PM2023-02-23T17:22:17+5:302023-02-23T17:23:45+5:30

Lok Sabha Elections 2024: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्षी एकता के उनके प्रयासों का काफी सम्मान करते हैं, लेकिन ‘‘उन्होंने खुद को प्रधानमंत्री पद की दौड़ से बाहर कर लिया है।’’

Lok Sabha Elections 2024 TMC MP Shatrughan Sinha said Mamta Banerjee prove 'turning dice' leader Lok Sabha elections Opposition parties will unite defeat BJP | Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी ‘पासा पलटने’ वाली नेता साबित होंगी, टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा- विपक्षी दल एकजुट होकर बीजेपी को हराएंगे

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर कहा कि तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकते?

Highlightsमेरे मित्र, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘अच्छे दिन’ खत्म हो गए हैं।शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार बहुत परिपक्व आदमी हैं।विपक्ष का मामला पूरे देश का मामला है।

Lok Sabha Elections 2024: टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘‘विश्वसनीय’’ नेता बताते हुए दावा किया कि अगले साल लोकसभा चुनाव में वह ‘‘पासा पलटने’’ वाली नेता साबित होंगी। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बहुत शक्तिशाली और सक्षम मुख्यमंत्री हैं।

वह 2024 के लोकसभा चुनाव में गेम चेंजर हो सकती हैं। वर्तमान में पूरा देश विपक्षी एकता की मांग कर रहा है और मुझे यकीन है कि विपक्षी दल एकजुट होंगे। कोलकाता से पटना पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कहा कि यह चिंता करना व्यर्थ है कि विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, बल्कि यह स्पष्टता मायने रखती है कि किसे प्रधानमंत्री के रूप में वापसी करने से रोकना चाहिए?

टीएमसी नेता ने यह भी कहा कि वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्षी एकता के उनके प्रयासों का काफी सम्मान करते हैं लेकिन ‘‘उन्होंने खुद को प्रधानमंत्री पद की दौड़ से बाहर कर लिया है।’’ सिन्हा ने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा के बुरे दिन दूर नहीं हैं। उन्होंने लोगों से किए गए वादों को पूरा नहीं किया है।

मुझे यकीन है कि अगर विपक्षी दल मजबूत इच्छाशक्ति दिखाते हैं, तो भाजपा 2024 में 100 से कम सीटों पर सिमट जाएगी। ‘बिहारी बाबू’ ने कहा कि ‘‘ऐसा लगता है कि मेरे मित्र, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘अच्छे दिन’ खत्म हो गए हैं।’’ वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा विपक्ष को एकजुट करने की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार बहुत परिपक्व आदमी हैं।

इसमें कोई दो राय नहीं है, नीतीश कुमार बहुत दिनों से कोशिश कर रहे हैं। लेकिन, विपक्ष का मामला पूरे देश का मामला है। विपक्षी एकजुटता पूरा देश चाहता है, उसमें वो लीड ले रहे है। मैं समझता हूं कि धीरे-धीरे सब कोई उनके नेतृत्व का कायल होकर एकजुट हो जाएंगे।

वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकते? उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हमारे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सक्षम माना जाता है तो ऐसी क्या कमी है तेजस्वी में? बिहारी बाबू ने यह भी कहा कि अगर हमें लोगों का सहयोग मिले, समर्थन मिले, संख्या बल हमारे साथ हो तो मैं शुरू से कहता रहा हूं कि कोई भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बन सकता है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 TMC MP Shatrughan Sinha said Mamta Banerjee prove 'turning dice' leader Lok Sabha elections Opposition parties will unite defeat BJP