Lok Sabha Elections 2024: "ये चुनाव मोदीजी के नेतृत्व में देश के विकास के लिए है", ओम बिरला ने कोटा में वोटरों से कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 4, 2024 08:27 AM2024-04-04T08:27:31+5:302024-04-04T08:34:39+5:30

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राजस्थान के कोटा में वोटरों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा को वोट देने की अपील की।

Lok Sabha Elections 2024: "This election is for the development of the country under the leadership of Modiji", Om Birla told voters in Kota | Lok Sabha Elections 2024: "ये चुनाव मोदीजी के नेतृत्व में देश के विकास के लिए है", ओम बिरला ने कोटा में वोटरों से कहा

फाइल फोटो

Highlightsलोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा में जनता से अपील की कि वो भारी संख्या में भाजपा को वोट देंबिड़ला ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष के रूप में भी मैंने हर समय आपके बीच रहने की कोशिश कीउन्होंने कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत के विकास के लिए हैं

कोटा: भाजपा नेता और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बीते बुधवार को राजस्थान के कोटा में वोटरों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा को वोट देने की अपील की।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार चुनावी भीड़ को संबोधित करते हुए बिड़ला ने कोटा के नागरिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए, विशेष रूप से कोविड महामारी के चरम के दौरान अपने समर्पण को दोहराया।

उन्होंने कहा, "लोकसभा अध्यक्ष के रूप में भी मैंने हर समय आपके बीच रहने की कोशिश की। कोविड​​​​-19 अवधि के दौरान पूरी दुनिया पीड़ित थी, लेकिन मैंने यह सुनिश्चित किया कि राजस्थान और कोटा के लोगों को ऑक्सीजन के लिए परेशान न होना पड़े।"

आगामी चुनावों के महत्व को रेखांकित करते हुए ओम बिड़ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में परिवर्तनकारी आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा, "ये चुनाव देश की गतिशीलता को बदलने के लिए हैं। ये चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत के विकास के लिए हैं।"

कोटा से अपने व्यक्तिगत जुड़ाव का हवाला देते हुए ओम बिड़ला ने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में समुदाय से मिले अटूट समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने पुष्टि की, "मैंने अपनी राजनीति यहीं से शुरू की है और यहां से जो प्यार मुझे मिला, उसे मैं कभी नहीं भूल सकता। मैंने हमेशा आपके प्रति मेरे विश्वास को जीवित रखने की कोशिश की है।"

उन्होंने कहा, ''26 (अप्रैल) को पूरी ताकत से मतदान करके हम नरेंद्र मोदी को 400 से ज्यादा सीटें देकर इतिहास रचेंगे।''

इससे पहले दिन में ओम बिड़ला ने राजस्थान के कोटा से अपना नामांकन दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करते वक्त बीजेपी नेता ने कहा, ''कोटा के लोगों ने हमेशा मुझे प्यार किया है और यही वजह है कि मैं तीसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहा हूं और इस बार भी क्षेत्र के लोग मुझे अच्छे बहुमत से जीत दिलाएंगे।''

उन्होंने आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत पर भी भरोसा जताया, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित तीसरे कार्यकाल में योगदान देगी। उन्होंने कहा, "देश में मोदी सरकार द्वारा किया गया काम लोगों को पसंद आया है। इन चुनावों में देश की जनता एक बार फिर बीजेपी और मोदी सरकार पर भरोसा जताएगी।"

मालूम हो कि राजस्थान की 25 संसदीय सीटों पर दो चरणों में मतदान होगा। राज्य में 19 अप्रैल को मतदान के पहले चरण में, जो सात चरण के चुनावों का शुरुआती चरण भी है, 12 सीटों के लिए मतदान आयोजित किया जाएगा। राज्य की बाकी 13 सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में चुनाव होगा।

पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा। वहीं 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां में होगा।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "This election is for the development of the country under the leadership of Modiji", Om Birla told voters in Kota

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे