Lok Sabha Elections 2024: 28 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेश में राकांपा भेजेगी पर्यवेक्षक, कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा- पीएम मोदी नेतृत्व पर भरोसा

By मुकेश मिश्रा | Published: August 23, 2023 04:15 PM2023-08-23T16:15:48+5:302023-08-23T16:16:50+5:30

Lok Sabha Elections 2024: राकांपा के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने पार्टी को मज़बूत बनाने के लिये नव नियुक्त अध्यक्षों के साथ- साथ  कार्यकर्ताओं को एकजुट हो कर पार्टी संगठन को मज़बूत करने के लिये काम करने को कहा है।

Lok Sabha Elections 2024 NCP will send observers to 28 states and 9 Union Territories working president Praful Patel said trust on PM Modi's leadership | Lok Sabha Elections 2024: 28 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेश में राकांपा भेजेगी पर्यवेक्षक, कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा- पीएम मोदी नेतृत्व पर भरोसा

file photo

Highlightsराष्ट्रीय दर्जा दिलाने के लिये पूरी शक्ति से जुट जाये मगर यह तब ही सम्भव होगा।राकांपा से जुड़ा प्रत्येक व्यक्ति एकजुट होकर काम करें और पार्टी के उम्मीदवारों को विजयी बनाये।पूरे देश से लगातार पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है।

Lok Sabha Elections 2024: एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सचिव ब्रजमोहन श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी देश के 28 राज्यों और 9 केन्द्र शासित राज्यों में पार्टी के पर्यवेक्षकों को भेजने का फ़ैसला लिया है।

उन्होंने बताया कि पार्टी के नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय केन्द्रीय कार्यालय में कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को पार्टी के स्थाई सचिव एसआर कोहली ने प्रथम चरण में हरियाणा व बिहार से मिली जानकारी से अवगत कराया। कुछ माह पहले ही बिहार व हरियाणा में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्षों की नियुक्ति की थी।

लेकिन स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं के अनुरोध पर आम सहमति होने तक इस फैसले को रोका दिया गया था। सभी लोगों की सहमति प्राप्त होने के बाद की गई नियुक्तियों को तत्काल प्रभाव से लागू करने का फ़ैसला लिया गया है। श्रीवास्तव ने बताया कि बिहार में राहत क़ादरी व हरियाणा में विजय पाल प्रदेश अध्यक्षों के रूप में काम करेंगे।

राकांपा के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने पार्टी को मज़बूत बनाने के लिये नव नियुक्त अध्यक्षों के साथ- साथ  कार्यकर्ताओं को एकजुट हो कर पार्टी संगठन को मज़बूत करने के लिये काम करने को कहा है। उन्होंने आगे कहा कि आज हम सब की ज़िम्मेदारी है कि हम अजीत पवार की अध्यक्षता में पार्टी को राष्ट्रीय दर्जा दिलाने के लिये पूरी शक्ति से जुट जाये मगर यह तब ही सम्भव होगा।

जब राकांपा से जुड़ा प्रत्येक व्यक्ति एकजुट होकर काम करें और पार्टी के उम्मीदवारों को विजयी बनाये। श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुये बताया कि पार्टी नेतृत्व को एनडीए के सहयोगी दल में शामिल होने के बाद से पूरे देश से लगातार पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है।

कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह भी है। लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारे देश ने एक मज़बूत राष्ट्र की पहचान बनाई है ।जिसे स्थाई बनाने का दायित्व एनडीए के सभी सहयोगी दलों का है । राकांपा लगातार इस दिशा में काम करते हुये सहयोगी दल होने की भूमिका को सार्थक बनाने के लिये कृत संकल्पित हैं ।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 NCP will send observers to 28 states and 9 Union Territories working president Praful Patel said trust on PM Modi's leadership

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे