Lok Sabha Elections 2024: "भाजपा के प्रति तमिल लोगों का प्यार देखकर सत्ता में बैठी डीएमके और विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की नींद हराम हो गई है", नरेंद्र मोदी ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 16, 2024 09:28 AM2024-04-16T09:28:49+5:302024-04-16T09:32:56+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु की सत्ताधारी डीएमके और उसकी सहयोगी कांग्रेस पर जमकर बरसते हुए एक बार फिर भ्रष्टाचार, वंशवादी राजनीति और कच्चातिवु द्वीप को सौंपने सहित अन्य आरोपों को दोहराया।

Lok Sabha Elections 2024: Narendra Modi attack on DMK and the opposition alliance 'India' in Tamil nadu | Lok Sabha Elections 2024: "भाजपा के प्रति तमिल लोगों का प्यार देखकर सत्ता में बैठी डीएमके और विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की नींद हराम हो गई है", नरेंद्र मोदी ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsपीएम मोदी तमिलनाडु में सत्ताधारी डीएमके और सहयोगी कांग्रेस पर जमकर हमला कियाकांग्रेस और द्रमुक ने कच्चातीवू द्वीप श्रीलंका को दे दिया और चार दशकों तक देश को अंधेरे में रखाइस लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का तमिलनाडु का यह आठवां और आखिरी दौरा था

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को एक बार फिर तमिलनाडु की सत्ताधारी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) और उसकी सहयोगी कांग्रेस पर जमकर बरसते हुए भ्रष्टाचार, वंशवादी राजनीति और कच्चातिवु द्वीप को सौंपने सहित अन्य आरोपों को दोहराया। इस लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का तमिलनाडु का यह आठवां और आखिरी दौरा था।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार पीएम मोदी ने तिरुनेलवेली लोकसभा क्षेत्र में दिये अपने चुनावी भाषण में 1974 में कच्चातीवू द्वीप को श्रीलंका को सौंपने का जिक्र करते हुए कहा, “कांग्रेस और द्रमुक ने कच्चातीवू द्वीप श्रीलंका को दे दिया। दोनों दलों ने चार दशकों तक तमिलनाडु और भारत के लोगों को कच्चातीवू द्वीप के बारे में अंधेरे में रखा। दो राजनीतिक दलों के गलत कामों की कीमत आज भी हमारे मछुआरे चुका रहे हैं।"

एआईएडीएके के संस्थापक एमजी रामचंद्रन (एमजीआर) और उनकी दिवंगत उत्तराधिकारी जे जयललिता की विरासत का हवाला देकर पीएम एक बार फिर उन वोटरों तक पहुंचने का प्रयास किया, जो एआईएडीएमके के एनडीए से अलग होने से दूर हो गये हैं। मोदी ने कहा, ''हम तमिलनाडु में ईमानदार शासन की वकालत करते हैं। हम एमजीआर जैसे नेताओं के सपनों को पूरा करना चाहते हैं। वहीं डीएमके एमजीआर का अपमान करने के लिए हर मौके का इस्तेमाल करती है। उन्होंने संसद में जयललिता जी का भी अपमान किया था।"

इसके साथ प्रधानमंत्री मोदी ने डीएमके और कांग्रेस की "विचारधारा" पर तमिल संस्कृति के खिलाफ होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “चाहे सेनगोल हो या जलीकट्टू, डीएमके और कांग्रेस ने तमिल संस्कृति को उजागर करने वाली हर पहल का विरोध करते हैं। भाजपा तमिल भाषा और संस्कृति से प्यार करने वाले लोगों की पहली पसंद बन गई है। हमने अपने घोषणापत्र में तमिल भाषा के वैश्वीकरण की गारंटी दी है। हम तमिल विरासत स्थलों को वैश्विक पर्यटन मानचित्र पर लाएंगे। भाजपा ने दुनिया भर में तिरुवल्लुवर सांस्कृतिक केंद्र बनाने का संकल्प लिया है।"

नरेंद्र मोदी ने कहा,  “भाजपा के प्रति तमिल लोगों के उत्साह से यहां पर सत्ता में बैठी डीएमके और विपक्षी गठबंधन इंडिया की नींद हराम हो गई है क्योंकि इस बार तमिलनाडु कह रहा है, 'एकबार फिर, मोदी सरकार'।”

मोदी ने पिछले दशक में तमिलनाडु के लिए एनडीए शासन द्वारा किए गए विकास कार्यों को सूचीबद्ध किया जैसे कि वंदे भारत प्रदान करना और वादा करना कि जल्द ही दक्षिण में बुलेट ट्रेनें भी चलेंगी।

उन्होंने कहा, "विकसित भारत के लिए विकसित तमिलनाडु का दृष्टिकोण भाजपा का संकल्प बन गया है।"

पीएम मोदी ने इस विश्वास के साथ कि 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान होगा तो तमिलनाडु भाजपा को अच्छा जनादेश देगा। उन्होंने कहा, ''इस चुनाव के लिए तमिलनाडु में यह मेरा आखिरी कार्यक्रम है। मैंने यहां जिन स्थानों का दौरा किया है, उसके आधार पर मैं कह सकता हूं कि तमिलनाडु इतिहास रचने जा रहा है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: Narendra Modi attack on DMK and the opposition alliance 'India' in Tamil nadu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे