Lok Sabha Elections 2024: "राहुल गांधी जैसे कई लोग आए और गए, हिंदुस्तान है, था और रहेगा", स्मृति ईरानी का कांग्रेस नेता पर जबरदस्त हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 7, 2024 08:45 AM2024-04-07T08:45:24+5:302024-04-07T08:57:25+5:30

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके जैसे कई लोग आए और चले गए, लेकिन हिंदुस्तान हमेशा है, हमेशा था और हमेशा रहेगा। 

Lok Sabha Elections 2024: "Many people like Rahul Gandhi have come and gone, India is, was and will be", Smriti Irani's fierce attack on the Congress leader | Lok Sabha Elections 2024: "राहुल गांधी जैसे कई लोग आए और गए, हिंदुस्तान है, था और रहेगा", स्मृति ईरानी का कांग्रेस नेता पर जबरदस्त हमला

फाइल फोटो

Highlightsकेंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर जबरदस्त हमला राहुल गांधी जैसे कई लोग आए और चले गए, लेकिन हिंदुस्तान हमेशा है, हमेशा था और हमेशा रहेगाइंडिया गठबंधन के सहयोगियों की सरकारों में 'जय श्री राम' कहने पर लोगों की हत्या कर दी।

चेन्नई: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके जैसे कई लोग आए और चले गए, लेकिन हिंदुस्तान हमेशा है, हमेशा था और हमेशा रहेगा। ईरानी ने बीते शनिवार को कहा, "अगर मेरी आवाज राहुल गांधी तक पहुंचती है, तो मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि आपके जैसे कई लोग आए हैं और कई चले गए लेकिन हिंदुस्तान है, है और रहेगा।"

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने चेन्नई के वेपेरी जिले में वाईएमसीए सभागार में मध्य चेन्नई के भाजपा उम्मीदवार विनोज पी सेल्वम के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। ईरानी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अयोध्या में राम मंदिर के पूरा होने के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, "इस देश में ऐसे राज्य हैं, जहां इंडिया गठबंधन के सहयोगियों ने 'जय श्री राम' कहने पर लोगों की हत्या कर दी। यह सरेआम पश्चिम बंगाल और केरल में हुआ। आज, यह हमारा सबसे बड़ा सौभाग्य है कि हम यहां भगवान के श्रीचरणों में अपना सिर झुकाए खड़े हैं। विपक्ष के लोग भाजपा से बार-बार राम मंदिर की तारीख पूछते थे, अब तो वहां पर ताम मंदिर भी बन गया और उसका भव्य उद्घाटन भी हो गया। भगवान राम की महिमा देखिए कि जिन लोगों ने उनके अस्तित्व को नकार दिया, भगवान राम ने उन्हें भी बुला लिया।''

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा, "उनका अहंकार स्पष्ट था क्योंकि उन्होंने राम के नेतृत्व को भी अस्वीकार कर दिया था लेकिन अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ।"

इस बीच बीते शनिवार को राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी सभा में कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का इस हद तक विरोध किया कि उसने इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले पार्टी के एक सदस्य को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

अजमेर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सभा से पूछा कि क्या वे खुश हैं कि राम मंदिर बनाया गया है।

उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से पूछा, "अयोध्या में राम मंदिर बन गया, आप खुश हैं या नहीं? कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में जाने का विरोध किया गया, क्या यह उचित है? इतना ही नहीं अगर कोई प्राण प्रतिष्ठा में गया तो कांग्रेस पार्टी से उसे 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। क्या ऐसा हो सकता है?" क्या आप इस देश की कल्पना भगवान राम के बिना कर सकते हैं?"

मालूम हो कि तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों और पुडुचेरी की एकमात्र सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। 2019 के आम चुनावों के लिए मतदान के दौरान डीएमके के नेतृत्व वाले यूपीए ने सूबे के 39 में से 38 सीटों पर भारी जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस, जो कि इस गठबंधन का हिस्सा थी। उसने तमिलनाडु में कुल नौ सीटों में से 8 सीटें हासिल की थी। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने केवल एक सीट जीती। देशभर में 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Many people like Rahul Gandhi have come and gone, India is, was and will be", Smriti Irani's fierce attack on the Congress leader

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे