Lok Sabha Elections 2024: "भ्रष्टाचारियों और घोटालेबाजों का गठबंधन है 'इंडिया', वो तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं", केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 11, 2024 11:47 AM2024-03-11T11:47:11+5:302024-03-11T12:11:37+5:30

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने विपक्षी गठबंधन इंडिया पर बेहद तीखा हमला करते हुए उसे भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा करार दिया है।

Lok Sabha Elections 2024: "'India' is an alliance of corrupt people and scammers, they do appeasement politics", said Union Minister Nityanand Rai | Lok Sabha Elections 2024: "भ्रष्टाचारियों और घोटालेबाजों का गठबंधन है 'इंडिया', वो तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं", केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsकेंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने विपक्षी गठबंधन इंडिया पर किया बेहद तीखा हमला भाजपा नेता नित्यानंद राय ने इंडिया गठबंधन को भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा करार दिया हैउन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन भाई-भतीजावाद के साथ तुष्टिकरण की नीति में विश्वास करता है

पटना:लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों के बीच सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। पक्ष-विपक्ष के बीच सत्ता की लड़ाई धीरे-धीरे घमासान रूप लेती जा रही है। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत सत्ताधारी एनडीए के सामने कड़ी चुनौती पेश कर रही विपक्षी गठबंधन इंडिया पर बेहद तीखा हमला करते हुए उसे भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा करार दिया है।

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, "विपक्ष गठबंधन 'इंडिया' भ्रष्टाचारियों, घोटालेबाजों और गरीबों का हक हड़पने वालों का गठबंधन है और यह भाई-भतीजावाद के साथ तुष्टिकरण की नीति में विश्वास करता है।"

भाजपा नेता राय ने कहा, "विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में सत्ता के लिए जितना संघर्ष हो रहा है, इससे साफ पता चलता है कि उनके पास कोई नीति नहीं है। उन्हें न तो लोगों और उनके के लिए किये जा रहे विकास की परवाह नहीं है। इंडिया गठबंधन की हालत देखते हुए साफ लग रहा है कि जहां स्वार्थ होगा, वहां संघर्ष होगा।"

मालूम हो कि इससे पहले भी भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव द्वारा बीते 03 मार्च को कहे गये कि पीएम मोदी हिंदू नहीं हैं और वो देश में नफरत फैला रहे हैं, का कड़ा विरोध किया गया था।

इस संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने 4 मार्च को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन इंडिया पर हमला किया और कहा कि देश जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव आगे बढ़ रहा है, वैसे ही उनकी मोहब्बत की दुकान से नफरत का सामान बाहर आ रहा है।

उन्होंने पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी पर बोलते हुए कहा, "पिछले 15 सालों से पीएम नरेंद्र मोदी पर विपक्ष के द्वारा नितांत व्यक्तिगत टिपण्णी की जा चुकी है. ये पूरा देश जनता है. कल लालू प्रसाद यादव ने पटना की रैली में विपक्ष के तमाम नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने पीएम के परिवार पर टिप्पणी की है. मोदी जी के लिए पूरा देश ही परिवार है. जब वो पीएम बने थे तो अपनी दिवाली उन्होंने जवानों के साथ सरहद पर बिताई थी।"

'भाजपा सांसद त्रिवेदी ने कहा, “पीएम मोदी की जाति, उनके समुदाय औऱ परिवार को लेकर इस तरह के बयान दिए गए जिससे लोकतंत्र की मर्यादा भंग हुई। लालू प्रसाद यादव ने मोदी जी के परिवार के लिए जो बता कही वो निंदनीय है। जब पीएम मोदी ने देश के लिए परिवार के लिए छोड़ा था तो उसी पल उन्होंने संकल्प ले लिया था कि अब ये देश ही उनका पूरा परिवार है।”

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "'India' is an alliance of corrupt people and scammers, they do appeasement politics", said Union Minister Nityanand Rai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे