Lok Sabha Elections 2024: "अगर 'करप्ट यूनिवर्सिटी' बने तो मोदीजी उसके चांसलर बनने के योग्य हैं, भाजपा सबसे भ्रष्ट है", एमके स्टालिन का प्रधानमंत्री पर हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 11, 2024 09:50 AM2024-04-11T09:50:26+5:302024-04-11T09:59:14+5:30

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि मोदीजी 'करप्ट यूनिवर्सिटी' के चांसलर बनने के लिए सबसे सही विकल्प होंगे।

Lok Sabha Elections 2024: "If 'Corrupt University' is created then Modiji is eligible to become its Chancellor, BJP is the most corrupt", MK Stalin's very sharp attack on the Prime Minister | Lok Sabha Elections 2024: "अगर 'करप्ट यूनिवर्सिटी' बने तो मोदीजी उसके चांसलर बनने के योग्य हैं, भाजपा सबसे भ्रष्ट है", एमके स्टालिन का प्रधानमंत्री पर हमला

फाइल फोटो

Highlightsतमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बोला तीखा हमला स्टालिन ने कहा कि मोदीजी 'करप्ट यूनिवर्सिटी' के चांसलर बनने के लिए सबसे सही विकल्प होंगेभाजपा दागी नेताओं को वाशिंग मशीन में धुलने के लिए कुख्यात है, यह सबसे भ्रष्ट पार्टी है

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बीते बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि मोदीजी 'करप्ट यूनिवर्सिटी' के चांसलर बनने के लिए सबसे सही विकल्प होंगे। डीएमके प्रमुख का यह दबरदस्त हमला पीएम मोदी द्वारा स्टालिन की पार्टी पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाने के कुछ घंटों बाद आया।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा, "अगर भ्रष्टाचार के लिए किसी विश्वविद्यालय को स्थापित किया जाएगा तो मोदीजी में उसका  चांसलर बनने की सारी योग्यताएं हैं।"

स्टालिन ने बीजेपी को भ्रष्ट कहा और चुनावी बांड मुद्दे को पार्टी के कथित भ्रष्टाचार का एक उदाहरण बताया। उन्होंने कहा, "कोई पूछ सकता है कि भाजपा भ्रष्ट कैसे। इसका उत्तर चुनावी बांड से लेकर पीएम केयर्स फंड और दागी नेताओं के भगवाकरण की भाजपा 'वॉशिंग मशीन' तक है। भाजपा सबसे भ्रष्ट है।"

मुख्यमंत्री स्टालिन के इस आरोप से पहले बीते बुधवार को तमिलनाडु के वेल्लोर में एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने डीएमके पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। उसके साथ प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार को लेकर सीएम स्टालिन के परिवार पर भी कटाक्ष किया था।

पीएम मोदी ने कहा, “भ्रष्टाचार पर पहला कॉपीराइट डीएमके का है, पूरा परिवार तमिलनाडु को लूट रहा है।डीएमके तमिलनाडु को पुरानी सोच, पुरानी राजनीति में फंसाए रखना चाहती है, पूरी डीएमके एक परिवार की कंपनी बन गई है। डीएमके की पारिवारिक राजनीति के कारण तमिलनाडु के युवाओं को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है। डीएमके से चुनाव लड़ने और डीएमके में आगे बढ़ने के तीन मुख्य मापदंड हैं और वो हैं पारिवारिक राजनीति, भ्रष्टाचार और तमिल विरोधी संस्कृति।”

स्टालिन ने प्रधानमंत्री के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी अक्सर विपक्ष पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाते रहते हैं। पीएम मोदी के इस आरोप पर कि डीएमके तमिल संस्कृति के खिलाफ है, स्टालिन ने उन पर "व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी" से पढ़ाई करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृपया आप व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी में न पढ़ें। हमारी तमिल संस्कृति गर्व का विषय है। हमारे लिए सभी शहर एक हैं, सभी हमारे रिश्तेदार एक हैं।"

एमके स्टालिन ने कहा कि अगर भाजपा केंद्र में सत्ता में लौटती है, तो इसका मतलब तानाशाही सरकार की स्थापना होगी। उन्होंने दावा किया कि संसद में कोई चर्चा नहीं होगी और कोई चुनाव नहीं होगा। स्टालिन ने दावा किया कि मोदी के शासन में केवल एक भाषा, एक आस्था और एक संस्कृति होगी। प्रधानमंत्री मोदी सामाजिक न्याय को दफन कर देंगे।"

एमके स्टालिन ने कहा कि मंगलवार को मोदी का चेन्नई रोड शो फ्लॉप रहा। उन्होंने यह भी बताया कि पीएम मोदी ने वेल्लोर में हिंदी में बात की। डीएमके अध्यक्ष ने कहा, "वेल्लोर बैठक में प्रधान मंत्री मोदी ने हिंदी में बात की और दर्शकों ने तालियां बजाईं। कई लोगों ने संदेह व्यक्त किया कि उत्तर भारत से लोगों को बैठक के लिए लाया गया था।"

सीएम स्टालिन ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री बने तो इतना तय है कि भारत में शांति नहीं होगी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "If 'Corrupt University' is created then Modiji is eligible to become its Chancellor, BJP is the most corrupt", MK Stalin's very sharp attack on the Prime Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे