Lok Sabha Elections 2024: "माननीय मोदीजी, क्या वाकई आपको पता नहीं कि ईडी, आईटी, सीबीआई देश में क्या कर रही हैं?', मुख्यमंत्री स्टालिन ने पीएम मोदी के इंटरव्यू पर उन्हें घेरा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 4, 2024 07:50 AM2024-04-04T07:50:01+5:302024-04-04T08:01:09+5:30

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन ने देश में केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाइयों को लेकर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

Lok Sabha Elections 2024: "Honorable Modiji, do you really not know what ED, IT, CBI are doing in the country?", Chief Minister Stalin cornered PM Modi on his interview | Lok Sabha Elections 2024: "माननीय मोदीजी, क्या वाकई आपको पता नहीं कि ईडी, आईटी, सीबीआई देश में क्या कर रही हैं?', मुख्यमंत्री स्टालिन ने पीएम मोदी के इंटरव्यू पर उन्हें घेरा

फाइल फोटो

Highlightsएमके स्टालिन ने देश में केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाइयों को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना मोदीजी, क्या वाकई आपको पता नहीं कि ईडी, आईटी, सीबीआई देश में क्या कर रही हैं?स्टालिन ने कहा कि आईटी कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज किया क्या यह भी आपको पता नहीं है

तिरुवन्नामलाई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) नेता एमके स्टालिन ने देश में केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाइयों को लेकर बीते बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

सीएम स्टालिन ने तमिलनाडु के एक क्षेत्रीय चैनल द्वारा पीएम मोदी के हालिया साक्षात्कार की ओर इशारा करते हुए कहा, "मोदीजी, अपका इंटरव्यू लेने वाला भी हैरान था, जब आपने कहा कि ईडी की कार्रवाइयों और आपके बीच कोई संबंध नहीं है। माननीय प्रधानमंत्री, क्या आप झारखंड के मुख्यमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री के गिरफ्तारियों के बारे में नहीं जानते थे?”

डीएमके नेता ने कहा, "यहां तक ​​कि आईटी ने कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज किया, क्या यह भी आपको पता नहीं है? अफ़सोस। आप नहीं जानते कि आईटी, सीबीआई और ईडी देश में क्या कर रहे हैं। हमें आप पर भरोसा है। वास्तव में, हमें आपकी बातों पर भरोसा है। लेकिन लोगों को गलत मत समझिएगा।''

मुख्यमंत्री स्टालिन ने चुनावी मंच से राज्य के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी प्रधानमंत्री मोदी से जमकर सवाल किया।

उन्होंने कहा, "हाल ही में पीएम मोदी ने एक तमिल चैनल के लिए इंटरव्यू के नाम पर धोती पहनकर शूट किया था। हम इसकी सराहना कर सकते थे, कम से कम अगर उन्होंने सच बोला होता। अगर उन्होंने कहा होता कि उन्होंने प्रति वर्ष 2 करोड़ युवाओं को नौकरी दी है। यदि उन्होंने कहा होता कि उन्होंने विदेशी बैंकों से सारा काला धन वापस ले लिया है, यदि उन्होंने कहा होता कि किसानों की आय दोगुनी हो गई है, उनके जीवन यापन की लागत कम हो गई है और तमिलनाडु के मछुआरों की गिरफ्तारी रोक दी गई है। हमने उनकी सराहना की होती लेकिन उनके इंटरव्यू में ऐसा कुछ नहीं था।”

स्टालिन ने कहा, "मैं तो बार-बार मोदीजी से पूछता रहता हूं कि पिछले 10 वर्षों में तमिलनाडु के लिए भाजपा सरकार की क्या उपलब्धियां रही। उन्होंने अपने इंटरव्यू से केवल भ्रम पैदा किया है, उसमें जानकारी कम कॉमेडी ज्यादा थी।"

मालूम हो कि तमिलनाडु के सभी 39 संसदीय क्षेत्रों में 19 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा और सभी चरणों की मतगणना 4 जून को निर्धारित की गई है। तमिलनाडु लोकसभा में 39 सदस्य भेजता है, जिनमें से 7 अनुसूचित जाति (एससी) उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

साल 2019 के चुनावों में डीएमके के नेतृत्व वाले यूपीए ने 39 में से 38 सीटें जीतकर भारी जीत हासिल की। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एडीएमके) ने 37 सीटें जीतीं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) को एक-एक सीट मिली।

देश की 543 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल से सात चरणों में चुनाव होंगे। आम चुनाव में करीब 97 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र हैं।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Honorable Modiji, do you really not know what ED, IT, CBI are doing in the country?", Chief Minister Stalin cornered PM Modi on his interview

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे