Lok Sabha Elections 2024: चिराग पासवान के पैरों तले खिसकी जमीन, 22 नेताओं ने टिकट नहीं मिलने पर छोड़ा साथ, कहा- "करेंगे इंडिया गठबंधन का समर्थन"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 4, 2024 09:33 AM2024-04-04T09:33:25+5:302024-04-04T09:36:46+5:30

चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के 22 नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Lok Sabha Elections 2024: Ground slipped under Chirag Paswan's feet, 22 leaders left after not getting ticket, said- "Will support India alliance" | Lok Sabha Elections 2024: चिराग पासवान के पैरों तले खिसकी जमीन, 22 नेताओं ने टिकट नहीं मिलने पर छोड़ा साथ, कहा- "करेंगे इंडिया गठबंधन का समर्थन"

फाइल फोटो

Highlightsचिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के 22 नेताओं ने दिया इस्तीफाये सभी नेता नशक्ति पार्टी (रामविलास) में लोकसभा चुनाव के लिए हुए टिकट वितरण से नाराज थेबागी नेताओं ने कहा कि वो अब चुनाव में सीधे तौर पर विपक्षी गठबंधन इंडिया का समर्थन करेंगे

पटना: चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अंदर भारी घमासान मचा है। लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज पार्टी के 22 नेताओं ने चिराग पासवान का साथ छोड़ते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इस्तीफा देने वाले प्रमुख लोगों में पूर्व मंत्री रेनू कुशवाहा, पूर्व विधायक और एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार, प्रदेश संगठन मंत्री रवींद्र सिंह, अजय कुशवाहा, संजय सिंह और प्रदेश महासचिव राजेश दांगी शामिल हैं।

खबरों के अनुसार चिराग पासवान की पार्टी में उसी इस्तीफे की लहर पार्टी के भीतर की उन शिकायतों से उपजी है, जिसमें आरोप लगा रहा है कि पार्टी का टिकट कथिततौर पर पैसे के बदले दिया गया है।

पार्टी से अपने इस्तीफे पर पूर्व सांसद रेनू कुशवाहा ने कहा, ''बाहर के लोगों की बजाय पार्टी कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जाना चाहिए। बाहरी लोगों को टिकट दिया गया, इसका मतलब है कि आपकी पार्टी में सक्षम लोग नहीं हैं।''

उन्होंने आगे कहा, "आपकी पार्टी में मजदूर वर्ग के लोग हैं, जो आपके लिए काम करेंगे, आपको नेता बनाएंगे? जब एक बाहरी व्यक्ति को टिकट दिया गया तो हमारी निष्ठा पर सवाल उठाया गया। हम यहां पार्टी के लिए मजदूर के रूप में काम करने के लिए नहीं आए हैं।”

टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व विधायक और एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार ने कहा कि एलजेपी के बागी नेता अब सीधे तौर पर चुनाव में विपक्षी गठबंधन इंडिया का समर्थन करेंगे।

उन्होंने कहा, "जब देश में इतने महत्वपूर्ण चुनाव हैं, तो एलजेपी सुप्रीमो ने ऐसे लोगों को टिकट दिया है कि पार्टी कार्यकर्ता हैरान हैं। जो लोग दिन-रात 'चिराग पासवान की जय' के नारे लगाते थे और 'नए बिहार' की उम्मीद करते थे, उन्हें धोखा दिया गया है, उनकी आकांक्षाओं को कुचल दिया गया है। अब देश को बचाने के लिए हमें इंडिया गठबंधन का समर्थन करना होगा।"

पार्टी के संगठन सचिव रवींद्र सिंह ने दावा किया कि चिराग पासवान ने 'टिकट' बेच दिया है। उन्होंने कहा, "चिराग पासवान ने बिहार की जनता के साथ भावनात्मक खेल खेला है। जब हमारी मेहनत से उन्हें पांच सीटें मिलीं तो उन्होंने वे सभी टिकट बेच दिए। बिहार की जनता उन्हें जवाब देगी।"

मालूम हो कि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से पांच सीटों वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई से चुनाव लड़ रही है। बिहार में सात चरणों में मतदान होगा। पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा 7 मई, चौथा 13 मई, पांचवां 20 मई, छठा 25 मई और सातवां 1 जून को होगा।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: Ground slipped under Chirag Paswan's feet, 22 leaders left after not getting ticket, said- "Will support India alliance"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे