Lok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस तो हमारी 'फिक्स्ड डिपॉजिट' है, असम कांग्रेस प्रमुख भी 2025 तक होंगे भाजपा में शामिल", हिमंत बिस्वा सरमा ने किया सनसनीखेज दावा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 26, 2024 02:00 PM2024-03-26T14:00:04+5:302024-03-26T14:03:37+5:30

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया है कि राज्य कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा अगले साल की शुरुआत में भगवा पार्टी में शामिल होंगे।

Lok Sabha Elections 2024: "Congress is our 'fixed deposit', Assam Congress chief will also join BJP by 2025", claimed Himanta Biswa Sarma | Lok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस तो हमारी 'फिक्स्ड डिपॉजिट' है, असम कांग्रेस प्रमुख भी 2025 तक होंगे भाजपा में शामिल", हिमंत बिस्वा सरमा ने किया सनसनीखेज दावा

फाइल फोटो

Highlightsहिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया है कि असम कांग्रेस अध्यक्ष 2025 तक भाजपा में होंगे शामिलअसम कांग्रेस प्रमुख ने मुख्यमंत्री सरमा के दावे को खारिज करते हुए कहा वो माइंड गेम खेल रहे हैंसीएम सरमा ने देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को भाजपा का 'फिक्स्ड डिपॉजिट' करार दिया

तेजपुर: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया है कि राज्य कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा अगले साल की शुरुआत में भगवा पार्टी में शामिल होंगे। हालांकि कांग्रेस प्रमुख बोरा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री सरमा के दावे को खारिज करते हुए कहा कि सीएम सरमा वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए 'माइंड गेम' खेल रहे हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार मुख्यमंत्री सरमा ने देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को भाजपा का 'फिक्स्ड डिपॉजिट' करार दिया, जिससे वह जरूरत पड़ने पर सदस्यों को आकर्षित करती है।

मुख्यमंत्री सरमा ने सोमवार शाम को उम्मीदवार रंजीत दत्ता के सोनितपुर स्थित आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "मैं यह दावे से कह सकता हूं कि जनवरी-फरवरी 2025 तक भूपेन बोरा भाजपा में शामिल हो जाएंगे। मैंने उनके लिए दो निर्वाचन क्षेत्र तैयार रखे हैं, हालांकि अभी उनका नाम नहीं बताऊंगा।"

भाजपा नेता ने राहुल गांधी पर परोक्ष हमला करते हुए कहा, "कुछ 'नीले खून वाले' लोगों को छोड़कर बाकी सभी लोग हमारे साथ हैं।" सरमा ने कहा कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब राहुल गांधी को वोट देना है और बीजेपी को वोट देने का मतलब मोदी को वोट देना है।

सीएम सरमा ने दावा किया, "जो लोग मोदी से प्यार करते हैं और भारत को 'विश्व गुरु' बनाना चाहते हैं, वे बीजेपी को वोट देंगे। राहुल गांधी का खुद का भविष्य अंधकारमय है, उनके अनुयायियों का भविष्य और भी अंधकारमय है।"

उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर वह उन्हें फोन करें तो सोनितपुर में कांग्रेस उम्मीदवार भी भाजपा में शामिल हो जाएंगे।

उन्होंने कहा, "जो यहां चुनाव लड़ रहा है, अगर मैं बुलाऊं तो वह तुरंत हमारे साथ जुड़ जाएगा, लेकिन मैं चुनाव के बाद फोन करूंगा। हम नहीं चाहते कि वे नामांकन वापस लें क्योंकि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को लोगों का समर्थन दिखाना है। हनुमान ने अपना सीना चीरकर अपना प्यार दिखाया। कलयुग में हमें वोटों के जरिए प्यार दिखाना होगा।"

वहीं मुख्यमंत्री के दावे पर पलटवार करते हुए मंगलवार को जोरहाट में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए असम कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने कहा कि असल बात यह है कि मुख्यमंत्री वास्तविक मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए जनता के साथ 'माइंड गेम' खेल रहे थे।

उन्होंने कहा, "मैं पूछना चाहता हूं कि मुझे भाजपा में क्यों शामिल होना चाहिए? अगर मैं शामिल होता हूं तो क्या वर्षों से अनुसूचित जनजाति का दर्जा मांग रहे छह समुदायों को यह मिलेगा? क्या नई नौकरियां पैदा होंगी? क्या भूमिहीन स्वदेशी परिवारों को भूमि अधिकार मिलेगा?"

राज्य कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "मुख्यमंत्री केवल माइंड गेम खेल रहे हैं। जब भी हम ज्वलंत मुद्दों के बारे में बात करते हैं, तो वह ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं क्योंकि उनके पास कोई समाधान नहीं है। लेकिन कांग्रेस इस तरह के माइंड गेम के जाल में नहीं फंसेगी।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Congress is our 'fixed deposit', Assam Congress chief will also join BJP by 2025", claimed Himanta Biswa Sarma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे