Lok Sabha Elections 2024: बसपा ने उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी, जानें आजमगढ़ से लेकर गोरखपुर में किसे मिला टिकट

By अंजली चौहान | Published: April 12, 2024 10:18 AM2024-04-12T10:18:04+5:302024-04-12T10:26:30+5:30

UP Lok Sabha Elections 2024: इस सूची में घोसी से पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इरफान को टिकट मिला है।

Lok Sabha Elections 2024 BSP released the fourth list of candidates know who got tickets from Azamgarh to Gorakhpur | Lok Sabha Elections 2024: बसपा ने उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी, जानें आजमगढ़ से लेकर गोरखपुर में किसे मिला टिकट

Lok Sabha Elections 2024: बसपा ने उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी, जानें आजमगढ़ से लेकर गोरखपुर में किसे मिला टिकट

UP Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के चुनाव होने में बस कुछ ही दिनों का समय बचा है। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने चुनाव के लिए अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में आजमगढ़, गोरखपुर, एटा और अन्य जगहों पर उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। आजमगढ़ निर्वाचन क्षेत्र के लिए बसपा के उम्मीदवार के रूप में भीम राजभर चुने गए है। वहीं, बालकृष्ण चौहान को घोसी से टिकट मिला है।

इसके अलावा, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडे, एटा से मोहम्मद इरफान, बस्ती से दयाशंकर मिश्र, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येन्द्र कुमार मौर्य और राबर्टसगंज से धनेश्वर गौतम को मैदान में उतारा गया है। 

इससे पहले बसपा ने अपनी पहली सूची में सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेंद्र सिंह, नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खान, संभल से शौकत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देवरात त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्ध नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीश अहमद खान उर्फ फूल बाबू और शाहजहांपुर से दोदराम वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। 

इस बीच, बसपा की सर्वोच्च नेता, मायावती, पार्टी के प्रमुख नेताओं आकाश आनंद और सतीश चंद्र मिश्रा के साथ, पार्टी के चुनाव अभियान की पहुंच को बढ़ाते हुए, उत्तर प्रदेश के लगभग 50 जिलों में व्यापक रैलियों का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में पहले चतरण का चुनाव 19 अप्रैल को होगा जिसके नतीजे 4 जून को आएंगे। 

तीसरे चरण के लिए नामांकन शुरू

लोकसभा 2024 के तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करना शुक्रवार 12 अप्रैल से शुरू हो गया। इस चरण में 12 राज्यों के 94 संसदीय क्षेत्रों में 7 मई को मतदान होगा। मध्य प्रदेश के बैतूल संसदीय क्षेत्र में स्थगित मतदान के लिए अधिसूचना भी शुक्रवार को जारी होने की संभावना है। इस सीट पर चुनाव दूसरे चरण में होना था लेकिन बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के निधन के कारण स्थगित कर दिया गया।

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है और उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल है।

तीसरे चरण में जिन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में मतदान होना है उनमें असम, बिहार, छत्तीसगढ़, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव, गोवा, गुजरात, जम्मू और कश्मीर, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 BSP released the fourth list of candidates know who got tickets from Azamgarh to Gorakhpur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे