Lok Sabha Elections 2024: चंडीगढ़ वोट डालने पहुंचे आयुष्मान खुराना, बोले- "मैं अपने अधिकार का प्रयोग करने आया हूं..."

By अंजली चौहान | Published: June 1, 2024 02:13 PM2024-06-01T14:13:18+5:302024-06-01T14:14:17+5:30

Lok Sabha Elections 2024:

Lok Sabha Elections 2024 Ayushmann Khurrana reached Chandigarh to cast his vote | Lok Sabha Elections 2024: चंडीगढ़ वोट डालने पहुंचे आयुष्मान खुराना, बोले- "मैं अपने अधिकार का प्रयोग करने आया हूं..."

Lok Sabha Elections 2024: चंडीगढ़ वोट डालने पहुंचे आयुष्मान खुराना, बोले- "मैं अपने अधिकार का प्रयोग करने आया हूं..."

Lok Sabha Elections 2024: लोकतंत्र के पर्व में हर कोई अपनी भागीदारी दे रहा है। चाहे आम जनता हो या बड़ी हस्तियां सभी अपने मतदान का प्रयोग कर देश के लिए लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान कर रहे हैं। आज लोकसबा चुनाव के मतदान का आखिरी और सातवां चरण है। ऐसे में पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में मतदान जारी है। इस बीच, एक्टर आयुष्मान खुराना जो मुंबई स्थित है वह वोट डालने के लिए अपने होम टाउन चंडीगढ़ पहुंचे।  शनिवार को अभिनेता ने पोलिंग बूथ जाकर वोट डाला और उंगली में लगी स्याही को दिखाया। 

अब वोट डालने की उनकी वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक्टर के फैन्स प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। मालूम हो कि भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने आगामी लोकसभा चुनावों में युवा मतदाताओं को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नियुक्त किया है। ऐसे में आयुष्मान का वोट देने पहुंचना सराहनीय है।

अभिनेता आयुष्मान खुराना चंडीगढ़ में एक मतदान केंद्र पर मतदान करने के बाद अपनी उंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाते हुए कहा, ''मैं अपना वोट डालने और अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए अपने शहर वापस आया... मुंबई में इस बार बहुत कम मतदान हुआ लेकिन हमें अपना वोट डालना चाहिए।"

एक्टर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं इस बात में पूरी तरह से विश्वास करता हूं कि सभी को चुनावी प्रक्रिया में भाग लेना चाहिए और अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। हम सभी को उन नेताओं को चुनने में योगदान देना चाहिए जो अगले पांच वर्षों के लिए संसद में हमारा प्रतिनिधित्व करेंगे और इस प्रकार राष्ट्र निर्माण में भाग लेंगे।"

उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए मतदान करना बहुत महत्वपूर्ण है अभिनेता खुद को "सम्मानित और विनम्र" महसूस करते हैं कि भारतीय चुनाव आयोग ने उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों में भारत के युवाओं को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नियुक्त किया। उन्होंने कहा, "हम एक युवा राष्ट्र हैं और युवाओं को अगले पांच वर्षों में भारत को आकार देने में भाग लेना चाहिए।"  आयुष्मान ने चंडीगढ़ के लोगों से बाहर जाकर मतदान करने का आग्रह किया।

एक्टर का वर्कफ्रंट

आयुष्मान करण जौहर और गुनीत मोंगा द्वारा निर्मित एक एक्शन कॉमेडी में अभिनेत्री सारा अली खान के साथ नजर आएंगे। आकाश कौशिक द्वारा निर्देशित यह परियोजना आयुष्मान की करण जौहर के साथ पहली फिल्म है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 Ayushmann Khurrana reached Chandigarh to cast his vote

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे