Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक भाजपा में विद्रोह करने वाले ईश्वरप्पा को अमित शाह ने दिल्ली से बैरंग लौटाया, बोले- "लड़ूंगा येदियुरप्पा के बेटे खिलाफ चुनाव"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 4, 2024 01:07 PM2024-04-04T13:07:29+5:302024-04-04T13:13:22+5:30

कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता केएस ईश्वरप्पा दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात नहीं होने के बाद कहा कि वो शिवमोग्गा से येदियुरप्पा के बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे और उन्हें हराएंगे।

Lok Sabha Elections 2024: Amit Shah returned Eshwarappa, who rebelled in Karnataka BJP, empty handed from Delhi, said - "I will fight elections against Yediyurappa's son" | Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक भाजपा में विद्रोह करने वाले ईश्वरप्पा को अमित शाह ने दिल्ली से बैरंग लौटाया, बोले- "लड़ूंगा येदियुरप्पा के बेटे खिलाफ चुनाव"

फाइल फोटो

Highlightsकर्नाटक भाजपा के नेता ईश्वरप्पा अमित शाह से मुलाकात का समय नहीं मिलने के बाद हुए बागी ईश्वरप्पा ने कहा कि वो शिवमोग्गा से पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगेईश्वरप्पा ने कहा कि उनकी लड़ाई राज्य में "एक परिवार" के खिलाफ है, जो भाजपा को नियंत्रण कर रहा है

नई दिल्ली: कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता केएस ईश्वरप्पा बीते बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करने में विफल रहे। इस बात से आवेशित और खाली हाथ दिल्ली से लौटने के कारण ईश्वरप्पा ने फिर से हुंकार भरी है कि वो किसी भी कीमत पर शिवमोग्गा से चुनाव लड़ेंगे। ईश्वरप्पा ने दोहराया कि वह शिवमोग्गा से पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे और मौजूदा कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीवाई राघवेंद्र को चुनाव हराएंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार ईश्वरप्पा ने कहा, "बहुत अपमान हो चुका है, अब कोई बातचीत नहीं होगी। मैं इस लड़ाई को तार्किक अंत तक ले जाउंगा और शिवमोग्गा से चुनाव लड़ूंगा।"

हालांकि उन्होंने यह शर्त रखी है कि अगर भाजपा आलाकमान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को पद से हटा देता है तो वह शिवमोग्गा में चुनाव लड़ने के अपने फैसले को वापस लेने पर विचार कर सकते हैं। इसके साथ उन्होंने बीएस येदियुरप्पा और परिवार पर हमला करते हुए कहा, "एक परिवार के पास राज्य भाजपा की शक्तियां हैं जो हिंदू कार्यकर्ताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं की भावनाओं को आहत कर रही हैं।"

इससे पहले अमित शाह के साथ बैठक की मांग से पहले ईश्वरप्पा ने स्पष्ट कर दिया था कि वह चुनाव लड़ने का अपना फैसला तब तक नहीं बदलेंगे जब तक कि पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे और राज्य भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को चुनाव से पहले नहीं बदला जाता है।

ईश्वरप्पा ने कहा कि उनकी लड़ाई राज्य में "एक परिवार द्वारा" भाजपा के नियंत्रण के खिलाफ है। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते थे कि कांग्रेस में परिवार की संस्कृति है। इसी तरह, राज्य में भाजपा एक परिवार के हाथों में है। पार्टी को उस परिवार से मुक्त किया जाना चाहिए। पार्टी कार्यकर्ता आहत हैं। मैं चुनाव लड़ूंगा।"

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हिंदुत्व विचारधारा और संगठन के लिए लड़ने वालों के काम का सम्मान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं गड़बड़ी को ठीक करने के लिए चुनाव लड़ रहा हूं। मैं फैसले से पीछे नहीं हटूंगा, मैं आपका सम्मान करूंगा और दिल्ली आऊंगा।"

ईश्वरप्पा ने कहा कि उनके बेटे ने उनसे कहा था कि भले ही उन्हें राजनीतिक भविष्य नहीं मिले, लेकिन पार्टी को 'साफ' कर देना चाहिए। कर्नाटक में लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में 26 अप्रैल और 7 मई को 28 सीटों पर मतदान होगा। शिवमोग्गा में 7 मई को मतदान होगा।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: Amit Shah returned Eshwarappa, who rebelled in Karnataka BJP, empty handed from Delhi, said - "I will fight elections against Yediyurappa's son"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे