Lok Sabha Elections 2024: असम में AIUDF 14 लोकसभा सीटों में से 3 सीटों पर उतारेगी अपने प्रत्याशी, बदरुद्दीन अजमल ने किया ऐलान

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 10, 2023 01:05 PM2023-11-10T13:05:50+5:302023-11-10T13:13:22+5:30

बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) 2024 के लोकसभा चुनावों में असम की 14 लोकसभा सीटों में से 3 पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

Lok Sabha Elections 2024: AIUDF will field its candidates on 3 out of 14 Lok Sabha seats in Assam, Badruddin Ajmal announced | Lok Sabha Elections 2024: असम में AIUDF 14 लोकसभा सीटों में से 3 सीटों पर उतारेगी अपने प्रत्याशी, बदरुद्दीन अजमल ने किया ऐलान

फाइल फोटो

Highlightsबदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाली एआईयूडीएफ असम में लोकसभा की 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगीएआईयूडीएफ ने धुबरी, करीमगंज और नगांव लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया हैफिलहाल एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल पार्टी के इकलौते सांसद हैं

गुवाहाटी: बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) 2024 के लोकसभा चुनावों में असम की 14 लोकसभा सीटों में से 3 पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक एआईयूडीएफ विधायक और पार्टी के वरिष्ठ नेता रफीकुल इस्लाम ने कहा कि उनकी पार्टी ने असम में तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी ने धुबरी, करीमगंज और नगांव लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इससे पहले हमारी पार्टी ने करीमगंज सीट जीती थी और हमारी पार्टी के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल धुबरी लोकसभा क्षेत्र के मौजूदा सांसद भी हैं। इस बार हम नगांव लोकसभा सीट पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

रफीकुल इस्लाम ने आगे कहा कि एआईयूडीएफ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। एआईयूडीएफ विधायक ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी के खिलाफ लड़ेगी। रफीकुल इस्लाम ने कहा, "राज्य की शेष 11 लोकसभा सीटों में से कई पर हमारे पास एक बड़ा वोट बैंक और हमारे समर्थक हैं और वे भाजपा के पक्ष में मतदान नहीं करेंगे।"

एआईयूडीएफ विधायक इस्लाम ने कांग्रेस के नेतृत्व में 12 राजनीतिक दलों के संयुक्त विपक्षी मंच के बारे में कहा कि कांग्रेस ने प्रयास तो किया है लेकिन वो एकजुट नहीं हैं।

मालूम हो कि एआईयूडीएफ को विपक्षी राजनीतिक दलों के इंडिया गठबंधन में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था। इससे पहले एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र में अगली सरकार बनाने के लिए इंडिया ब्लॉक को बिना शर्त समर्थन देगी।

अगल साल 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो  AIUDF ने केवल एक सीट जीती और उसका वोट प्रतिशत 7 था। वहीं साल 2014 में पार्टी ने करीमगंज और बारपेटा में चुनाव लड़ा था और दोनों जगहों पर जीत हासिल की थी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: AIUDF will field its candidates on 3 out of 14 Lok Sabha seats in Assam, Badruddin Ajmal announced

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे