Lok Sabha Elections 2024: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 4 और हरियाणा की 1 लोकसभा सीट पर किया प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 28, 2024 01:09 PM2024-02-28T13:09:16+5:302024-02-28T14:18:53+5:30

देश की राजधानी दिल्ली और पंजाब में सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने बीते मंगलवार को दिल्ली की चार और हरियाणा की एक लोकसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशियों का नाम का ऐलान कर दिया है।

Lok Sabha Elections 2024: Aam Aadmi Party announced candidates for 4 Lok Sabha seats of Delhi and Haryana, know who got the ticket from where | Lok Sabha Elections 2024: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 4 और हरियाणा की 1 लोकसभा सीट पर किया प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

Lok Sabha Elections 2024: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 4 और हरियाणा की 1 लोकसभा सीट पर किया प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

Highlightsआप ने दिल्ली की चार और हरियाणा की एक लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशियों का नाम का ऐलान कियाकेजरीवाल की पार्टी आप ने दिल्ली में तीन मौजूदा विधायकों को लोकसभा का टिकट दिया हैवहीं आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की तीन लोकसभा सीट कांग्रेस के लिए छोड़ दी है

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली और पंजाब में सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने बीते मंगलवार को दिल्ली की चार और हरियाणा की एक लोकसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशियों का नाम का ऐलान कर दिया है।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार केजरीवाल की पार्टी ने दिल्ली में तीन मौजूदा विधायकों को लोकसभा का टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि मालवीय नगर के विधायक सोमनाथ भारती नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे। तुगलकाबाद के विधायक सहीराम पहलवान को दक्षिणी दिल्ली से टिकट मिला है, जबकि कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार पूर्वी दिल्ली से पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

इनके अलावा पार्टी ने महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा का टिकट दिया है। वहीं हरियाणा की बात करें तो पार्टी ने कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता को टिकट दिया है।

बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की कुल सात सीटों में 3 सीटों को कांग्रेस के लिए छोड़ा है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और चांदनी चौक सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

आप नेता आतिशी, गोपाल राय और संदीप पाठक ने उम्मीदवारों की सूची मीडिया में जारी करते हुए कहा कि सभी प्रत्याशियों को 'जीतने की क्षमता' के कारण चुना गया है।

गोपाल राय ने कहा, "आप उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का निर्णय कई अध्ययनों सहित सभी कारकों पर विचार करने के बाद लिया गया है, ताकि हम इन सीटों को जीत सकें और संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए भारतीय गठबंधन में अपनी जिम्मेदारी निभा सकें।"

वहीं अरविंद केजरीवाल वे प्रत्यशियों के नाम के ऐलान को क्रांतिकारी बताते हुए कहा, “पूर्वी दिल्ली, जो एक सामान्य सीट है। उससे अनुसूचित जाति समुदाय से आने वाले कुलदीप कुमार को टिकट देकर हमने एक क्रांतिकारी कदम उठाया है। आप जातिवाद में विश्वास नहीं करती। आप का मानना ​​​​है कि हर कोई समान है और यदि कोई सक्षम है, तो उसे उस सीट से मैदान में उतारा जा सकता है।”

मालूम हो कि कांग्रेस और आप के बीच महीनों तक चली खींचतान और सार्वजनिक बयानबाजी के बाद विपक्षी गठबंधन इंडिया के लिए राहत की खबर है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: Aam Aadmi Party announced candidates for 4 Lok Sabha seats of Delhi and Haryana, know who got the ticket from where

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे