Lok Sabha elections 2019: Barmer-Jaisalmer seat will be a challenge for BJP-Congress | लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा-कांग्रेस के लिए मुश्किल चुनौती होगी बाड़मेर-जैसलमेर सीट
लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा-कांग्रेस के लिए मुश्किल चुनौती होगी बाड़मेर-जैसलमेर सीट

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही राजनीतिक पार्टियां हरकत में आ गईं हैं और संसदीय क्षेत्रों में जीत के लिए सभी प्रकार के समीकरणों पर  कार्य कर रही है। पश्चिमी राजस्थान में बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर जीत दर्ज करना जहां काग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न है, वहीं इस सीट को बचाकर रखना भाजपा के लिए इससे भी बड़ी चुनौती है, जबकि पिछली बार कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले कर्नल सोनाराम यहां से विजयी हुए थे।

 बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर भाजपा से कांग्रेस में आए मानवेन्द्र सिंह की प्रबल दावेदारी मानी जा रही है, वहीं प्रदेश के राजस्व राज्य मंत्री हरीश चैधरी भी खुलकर अपनी दावेदारी जता रहे हैं। वहीं मौजूदा सांसद कर्नल सोनाराम के भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने की चर्चाओं के बाद भाजपा के लिए इस सीट पर जिताऊ प्रत्याशी का चयन टेढ़ी खीर साबित हो रही है।

बाड़मेर-जैसलमेर की सीट पर जीत का आधार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आमीन पठान को माना जाता है वे जिसके साथ होते हैं, जीत उसी की होती है और आमीन पठान मानवेन्द्र सिंह को उनका साथ देने की जुबान दे चुके हैं। वहीं मुख्यमंत्री गहलोत भी बाड़मेर दौरे के दौरान आमीन पठान से घर जाकर मिले थे और गहन मंथन किया था। अब परिणाम क्या होगा यह तो समय ही बताएगा, लेकिन इस सीट पर कांटे का मुकाबला तय है।


Web Title: Lok Sabha elections 2019: Barmer-Jaisalmer seat will be a challenge for BJP-Congress