Lok Sabha election 2024: उदयनिधि स्टालिन ने PM मोदी को कहा, '28 पैसा वाला पीएम', जानें सीएम के बेटे ने क्यों कही ये बात

By अंजली चौहान | Published: March 24, 2024 10:14 AM2024-03-24T10:14:30+5:302024-03-24T10:22:26+5:30

डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और उनपर निशाना साधा।

Lok Sabha election 2024 Udhayanidhi Stalin called PM Modi 28 paisa PM know why CM son said this | Lok Sabha election 2024: उदयनिधि स्टालिन ने PM मोदी को कहा, '28 पैसा वाला पीएम', जानें सीएम के बेटे ने क्यों कही ये बात

Lok Sabha election 2024: उदयनिधि स्टालिन ने PM मोदी को कहा, '28 पैसा वाला पीएम', जानें सीएम के बेटे ने क्यों कही ये बात

Highlightsउदयनिधि स्टालिन ने फंड आवंटन में कथित भेदभाव के लिए केंद्र की आलोचना कीउनका आरोप है कि केंद्र तमिलनाडु को हर एक रुपये के टैक्स के बदले केवल 28 पैसे देता हैउन्होंने पीएम मोदी पर सिर्फ चुनाव के दौरान तमिलनाडु का दौरा करने का आरोप लगाया

Lok Sabha election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले तमाम पार्टियों एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रही हैं। पक्ष और विपक्ष के नेताओं में एक दूसरे के खिलाफ बोलने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे और द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन ने भाजपा सरकार पर करारा तंज कसा है। उदयनिधि ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया और उन्हें एक रैली के दौरान जमकर खरी-खोटी सुनाई। 

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और कहा, "अब, हमें प्रधानमंत्री को '28 पैसा पीएम' कहना चाहिए।"

केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य द्वारा कर के रूप में भुगतान किए गए प्रत्येक रुपये के लिए उसने राज्य को केवल 28 पैसे का भुगतान किया, जबकि भाजपा शासित राज्यों को अधिक पैसा मिलता है।

उदयनिधि स्टालिन ने भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र के खिलाफ अपना हमला जारी रखा और दावा किया कि वह तमिलनाडु में बच्चों के भविष्य को नष्ट करने के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) लेकर आई है।

डीएमके नेता ने कहा कि धन के हस्तांतरण, विकासात्मक परियोजनाओं और राज्य में एनईईटी पर प्रतिबंध लगाने के मामले में तमिलनाडु के साथ केंद्र सरकार ने भेदभाव किया है। द्रमुक मंत्री ने प्रधानमंत्री पर यह भी आरोप लगाया कि जब चुनाव नजदीक थे तभी उन्होंने तमिलनाडु का दौरा किया।

मालूम हो कि तमिलनाडु, जिसमें 39 लोकसभा सीटें हैं, 19 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Web Title: Lok Sabha election 2024 Udhayanidhi Stalin called PM Modi 28 paisa PM know why CM son said this

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे