एग्जिट पोल के बाद देश में सट्टा बाजार गरमाया, मोदी बनेंगे फिर पीएम, एनडीए को 307 सीट, कांग्रेस को 74

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 21, 2019 08:26 PM2019-05-21T20:26:12+5:302019-05-21T20:26:12+5:30

सभी को 23 मई को इंतजार है। 19 मई को एग्जिट पोल में भाजपा नीत एनडीए की सरकार बन रही है। जनता जर्नादन ने किस को अपना प्रधानमंत्री चुना है, यह तो 23 मई को ही पता चल पाएगा। लेकिन एग्जिट पोल के बाद देश में सट्टा बाजार गरम है। हर सट्टा बाजार में सटोरिए भाजपा और कांग्रेस पर दांव लगा रहे हैं।

lok sabha election 2019Satta bazaar also roots for a Modi comeback | एग्जिट पोल के बाद देश में सट्टा बाजार गरमाया, मोदी बनेंगे फिर पीएम, एनडीए को 307 सीट, कांग्रेस को 74

सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी 251-254 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी होगी, लेकिन किसी भी पार्टी खुद के दम पर बहुमत नहीं मिलेगा। कांग्रेस को 74-76 सीटें मिलने का अनुमान है।

Highlightsसटोरियों को भी लगता है कि नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय है,  जबकि एग्जिट पोल के पहले प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी का भाव 15 पैसे है।सट्टा बाजार के मुताबिक केंद्र में 307 सीटों के साथ एनडीए की बहुमत का सरकार बनने जा रही है। यूपीए को 106 सीटें और अन्य के खाते में 129 सीटें जाती दिख रही हैं।

लोकसभा चुनाव 2109 में मतदान खत्म हो गया है। सभी को 23 मई को इंतजार है। 19 मई को एग्जिट पोल में भाजपा नीत एनडीए की सरकार बन रही है।

जनता जर्नादन ने किस को अपना प्रधानमंत्री चुना है, यह तो 23 मई को ही पता चल पाएगा। लेकिन एग्जिट पोल के बाद देश में सट्टा बाजार गरम है। हर सट्टा बाजार में सटोरिए भाजपा और कांग्रेस पर दांव लगा रहे हैं। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में चुनाव को लेकर सट्टा बाजार गरम है। किसकी बनेगी सरकार और किसके सिर पर सजेगा ताज इसको लेकर हजारों करोड़ों का सट्टा लगाया जा रहा है।

लोकतंत्र के इस महापर्व में किसकी होगी जीत किसकी होगी हार इस सवाल का जवाब 23 मई को मिलेगा, लेकिन लोकसभा चुनाव परिणाम से ठीक पहले हुए एग्जिट पोल के नतीजों में देश में दोबारा नरेंद्र मोदी की सरकार बनने का अनुमान जताया गया है। वहीं बीजेपी के लिए सट्टा बाजार से भी अच्छी खबर आ रही है। 

सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार भी पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। हालांकि मुंबई को छोड़कर ज्‍यादातर जगहों के सट्टा बाजार एग्जिट पोल की तुलना में एनडीए को कुछ कम सीटें दे रहे हैं।

एक्जिट पोल के बाद जिस तरह विपक्षी खेमे में खलबली मची है उसी तरह सट्टा बाज़ार भी सकते में

एक्जिट पोल के बाद जिस तरह विपक्षी खेमे में खलबली मची है उसी तरह सट्टा बाज़ार भी सकते में है। बड़े नुकसान से बचने के लिए सटोरिये चुनाव के दौरान खुले भावों को बंद कर अब सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस की सीटों पर ही सट्टा ले रहे हैं। 

सभी चैनलों के एग्जिट पोल में एक बार फिर मोदी सरकार के आसार दिखते ही बीजेपी ने जहां लड्डू बनवाने शुरू कर दिए वहीं विपक्ष की तरह सट्टा बाज़ार भी सकते में है। इसलिए अब पहले के सभी सट्टों पर बोली बंद कर सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी उस पर सट्टा लग रहा है। 

सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी 260 से 262 के करीब सीट ला सकती है तो कांग्रेस जो 80 से 90 तक सीटें ला रही थी। अब घट कर 68 से 70 तक हो गई है, जबकि इसके पहले सट्टाबाजार में भाजपा का भाव अकेले दम पर सरकार बनाने पर भी खुला था, जो 3 रुपये 50 पैसे था, जबकि एनडीए की सरकार बनाने पर सिर्फ 12 पैसे का भाव था। 

वहीं कांग्रेस को 272 सीटें मिलने पर 100 रुपए का भाव तो यूपीए के सरकार बनाने पर 50 रुपए का भाव था। महागठबंधन का भाव 80 रुपए था।

सटोरियों को भी लगता है कि नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय

सटोरियों को भी लगता है कि नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय है,  जबकि एग्जिट पोल के पहले प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी का भाव 15 पैसे, राहुल गांधी का 60 रुपए, मायावती का 110 रुपए तो ममता बनर्जी के लिए 150 रुपए का भाव खुला था। 

सट्टा बाजार के मुताबिक केंद्र में 307 सीटों के साथ एनडीए की बहुमत का सरकार बनने जा रही है। यूपीए को 106 सीटें और अन्य के खाते में 129 सीटें जाती दिख रही हैं। सट्टा बाजार के मुताबिक नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है। वहीं सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी 251-254 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी होगी, लेकिन किसी भी पार्टी खुद के दम पर बहुमत नहीं मिलेगा। कांग्रेस को 74-76 सीटें मिलने का अनुमान है।

आपको बता दें कि ये सट्टा बाज़ार के सेशन का दाम है यानि अगर कोई व्यक्ति बीजेपी को फ़ेवरेट नहीं मानकर बीजेपी की 251 सीट पर हां करके 1 लाख रुपये लगाता है और बीजेपी 251 या उससे कम सीटें लाती है तो पैसे लगानेवाले को एक लाख के दो लाख मिलेंगे, लेकिन अगर बीजेपी 254 या उसके उपर सीटें जीतती है तो वो व्यक्ति हार जाएगा।

Web Title: lok sabha election 2019Satta bazaar also roots for a Modi comeback