लोकसभा चुनाव: उपेन्द्र कुशवाहा दोनों सीटों पर बुरी तरह से हारे, ट्वीट कर कही ये बात

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 23, 2019 08:07 PM2019-05-23T20:07:40+5:302019-05-23T20:07:40+5:30

यहां बता दें कि कुशवाहा ने इस चुनाव में दो सीटों पर चुनाव लड़ा था, परंतु दोनों सीटों पर वह बडे हीं अंतर से हारे हैं. कुशवाहा ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि जनता का निर्णय सर आंखों पर

lok sabha election 2019: RLSP Chief upendra kushwaha lost ujiyarpur and karakat seat | लोकसभा चुनाव: उपेन्द्र कुशवाहा दोनों सीटों पर बुरी तरह से हारे, ट्वीट कर कही ये बात

लोकसभा चुनाव: उपेन्द्र कुशवाहा दोनों सीटों पर बुरी तरह से हारे, ट्वीट कर कही ये बात

लोकसभा चुनाव की मतगणना के बाद रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा उजियारपुर व काराकाट दोनों सीटों से हार गये हैं. महागठबंधन में शामिल रालोसपा के सभी उम्मीदवारों के बुरी तरह से हारने के बाद रालोसपा प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने हार स्वीकार कर ली है.

यहां बता दें कि कुशवाहा ने इस चुनाव में दो सीटों पर चुनाव लड़ा था, परंतु दोनों सीटों पर वह बडे हीं अंतर से हारे हैं. कुशवाहा ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि जनता का निर्णय सर आंखों पर. 

उन्होंने ट्वीट किया, "महागठबंधन, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के लिए किसी पर आरोप लगाने के बजाए आत्म-मंथन करने का समय है. यह जीत किसी उम्मीदवार या राज्य सरकार में सत्तासीन नेताओं की नहीं, जनता के नब्ज को विपक्ष के नेताओं द्वारा सही से नहीं समझ पाने का नतीजा है." 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने हार की समीक्षा करने की बात करते हुए लिखा, "आगे की लडाई के लिए चुनाव परिणाम की समीक्षा करते हुए ठोस और गंभीर रणनीति की आवश्यकता है. बिना समय गंवाए हमें इस ओर बढना है. जनता का निर्णय सर आंखों पर." उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में कुशवाहा ने राजग छोडकर महागठबंधन का दामन थाम लिया था. महागठबंधन की ओर से रालोसपा के हिस्से पांच सीटें आई थीं. 

Web Title: lok sabha election 2019: RLSP Chief upendra kushwaha lost ujiyarpur and karakat seat