तो क्या इस बार अमेठी भी राहुल गांधी के हाथ से गई? पढ़ें क्या कह रहे हैं स्थानीय लोग

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: March 22, 2019 04:35 PM2019-03-22T16:35:19+5:302019-03-22T17:25:00+5:30

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी की जनता इस बार क्या कहती है, लोकमत न्यूज ने लोगों के बीच जाकर जाना। राहुल के निर्वाचन क्षेत्र की जनता इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खासी प्रभावित लग रही है।

Lok Sabha Election 2019: Rahul Gandhi Constituency Amethi People talk about polls and Narendra Modi Wave and Smriti Irani | तो क्या इस बार अमेठी भी राहुल गांधी के हाथ से गई? पढ़ें क्या कह रहे हैं स्थानीय लोग

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी की जनता ने अपनी बातें लोकमत न्यूज के साथ साझा कीं।

Highlightsअमेठी में राहुल आए भी तो लोगों से नहीं मिले, पांच साल में कुछ नहीं हुआ।पीएम मोदी ने बिजली, शौचालय, सिलेंडर और खाते में दो हजार रुपये दिए।

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी की जनता इस बार क्या कहती है, लोकमत न्यूज ने लोगों के बीच जाकर जाना। राहुल के निर्वाचन क्षेत्र की जनता इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खासी प्रभावित लग रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की संसदीय सीट अमेठी में लोकसभा चुनाव पांचवें चरण में 6 मई को होगा। जिस प्रकार से ग्रामीणों ने लोकमत न्यूज से बात की उससे लगता है कि मुकाबला रोचक होगा। यहां के लोग राहुल गांधी के मुकाबले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा प्रभावित दिखाई दे रहे हैं और बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के पक्ष में वोट कर सकते हैं। 

अमेठी के भादर चौराहा इलाके में चाउमीन का लुत्फ ले रहे शुभम धर्मवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े। शुभम ने कहा, सबसे अच्छा काम मोदी कर रहे हैं इस समय..। 

लेकिन आपके सांसद तो राहुल जी हैं?

हां, राहुल जी है लेकिन यहां पे बहुत अच्छे नहीं हैं।

क्या शिकायत है आपको राहुल जी से?

राहुल जी अभी यहां पे आए भी नहीं हुए हैं। आए भी तो सही से मिले नहीं कभी किसी से..।

पांच साल में वो एकबार भी यहां नहीं आए?

नहीं। हो सकता है.. आए भी होंगे तो मुलाकात नहीं हुई है राहुल जी से.. और अच्छा उनका वो भी नहीं है.. जितना अच्छा मोदी जी कर रहे हैं..।

बीजेपी की सरकार से यहां के लोगों का क्या फायदा हुआ है?

यहां लोगों को बहुत फायदा हुआ जैसे कि बिजली मिल गई घर-घर.. उसके बाद शौचालय भी मिला.. दो हजार रुपये भी मिल रहे हैं खाते में जिसके पास खेती है.. और सिलेंडर भी मिला हुआ है.. इसलिए जनता यहां से मोदी जी के काम से बहुत खुश है।

बीजेपी से कौन उम्मीदवार होने वाला है यहां से?

ये तो सर पता नहीं है। 

मतलब बीजेपी जिसको टिकट दे देगी यहां से आप लोग उसको..?

हां वोट करेंगे।

पिछले दो साल से यहां यूपी में बीजेपी की ही सरकार है.. उसके काम से आप लोग खुश हैं?

हां.. उसका काम सही है.. हम खुश हैं।

विधानसभा में किसको वोट किया था आप लोगों ने? 

यही मोदी जी को किया था.. मतलब बीजेपी को ही वोट किया था।

गन्ने के जूस की दुकान पर एक युवा ने अपने दिल की बात साझा की। पूछते ही बोला कि बीजेपी जीतेगी इस बार.. बीजेपी ने काम बहुत किया है।

यहां सांसद कौन हैं आपके?

राहुल गांधी।

कुछ काम हुआ है यहां पर? राहुल गांधी कितने साल से एमपी हैं यहां पे?

राहुल गांधी के काम से खुश नहीं हैं।

एक और ग्रामीण ने कहा, गांव में जाने के लिए कोई रास्ता भी नहीं है..। 

राहुल गांधी तो अक्सर यहां आते रहते हैं?

कहां.. कौन आया है.. कोई नहीं आया है यहां पे।

आपको उम्मीद किससे हैं, दो साल से बीजेपी की सरकार है यहां पर? दो साल में योगी जी ने काम करवाया है यहां पर?

कोई काम नहीं हुआ है अभी.. इस सरकार में भईया कोई काम नहीं हुआ है अभी..। मुख्य-मुख्य काम जो होना चाहिए.. वो तो हुए नहीं.. पहले जो काम हुआ था.. वो सपा के राज में हुआ था.. अभी तो कोई काम ही नहीं हुआ है.. पांच साल में क्या काम हुआ है, किसी गांव में चले जाइये वहां लोग बता देंगे आपको। 

किस्से उम्मीद है?

उम्मीद तो राहुल जी से हैं।

आप कह रहे थे कि पांच साल से वो सांसद थे.. काम नहीं हुआ और अब उम्मीद उन्हीं से है..

देखो भाई, जो जिनका क्षेत्र है उनका होना जरूरी है। उनका जीतना तय है।

मोदी जी ने इतना काम किया.. शोर है.. सर्जिकल स्ट्राइक की..  ?

हर नेता से पूरी पब्लिक खुश नहीं रह सकती।

पीएम कौन बनेगा?

मोदी को कोई हरा नहीं पाएगा।

एक और शख्स ने कहा, ''गठबंधन का कोई असर नहीं होगा..। गठबंधन होती क्या चीज है.. हम तुमसे भीख मांगें.. जब नाराजगी हो जाए.. गठबंधन खत्म।

मोदी जी ने कुछ चोरों के लिए काम किया और कुछ ईमानदारों के लिए किया। वो सौ परसेंट पीएम बन रहे हैं।

रफाल, बेरोजगारी, नोटबंदी.. ये सब मुद्दा है अभी?

कोई मुद्दा नहीं है..।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की अमेठी कांग्रेस की घर की लोकसभा सीट मानी जाती है। 1967 से अब तक यहां से कांग्रेस 13 बार जीती है। केवल एक बार यहां से जनता पार्टी और एक बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) यहां से जीती है। राहुल गांधी पिछले तीन बार से यहां से सांसद हैं। राहुल के दिवंगत पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी अमेठी से चार बार सांसद रहे थे। मां सोनिया गांधी भी यहां से एक बार सांसद रह चुकी हैं। 

Web Title: Lok Sabha Election 2019: Rahul Gandhi Constituency Amethi People talk about polls and Narendra Modi Wave and Smriti Irani