पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- कांग्रेस सरकार में करप्शन एक्सीलेटर और विकास वेंटीलेटर पर रहता है

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 5, 2019 05:38 PM2019-04-05T17:38:58+5:302019-04-05T17:38:58+5:30

Lok Sabha Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''करप्शन और कांग्रेस का साथ अटूट है। ऐसी जुगलबंदी है जो अलग हो ही नहीं सकती। करप्शन को कांग्रेस चाहिए और कांग्रेस को करप्शन। कांग्रेस सरकार में करप्शन एक्सीलेटर पर रहता है और विकास वेंटीलेटर पर रहता है।''

Lok Sabha Election 2019: Narendra Modi says Corruption in Accelerator and development in ventilator in Congress Rule | पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- कांग्रेस सरकार में करप्शन एक्सीलेटर और विकास वेंटीलेटर पर रहता है

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री रैलियों में कांग्रेस के खिलाफ हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। (फोटो - एएनआई)

Highlightsदेहरादून से पीएम नरेंद्र मोदी का कांग्रेस पर हमला'करप्शन को कांग्रेस चाहिए और कांग्रेस को करप्शन'

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के देहरादून से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की रैली को संबोधित करते हुए मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, ''करप्शन और कांग्रेस का साथ अटूट है। ऐसी जुगलबंदी है जो अलग हो ही नहीं सकती। करप्शन को कांग्रेस चाहिए और कांग्रेस को करप्शन। कांग्रेस सरकार में करप्शन एक्सीलेटर पर रहता है और विकास वेंटीलेटर पर रहता है।''

प्रधानमंत्री यहीं नहीं रुके, उन्होंने पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय हुए कुछ घोटालों का नाम गिनाते हुए कहा, ''कांग्रेस में एक होड़ मची रहती है कि कौन ज्यादा बड़ा भ्रष्टाचार करे। टूजी, कॉमन्वेल्थ, जल, थल, नभ कहीं कोई ऐसा संसाधन नहीं है जो इनकी लूट से बच पाया हो।

इन्होंने हमारे सैनकों को भी नहीं छोड़ा। बोफोर्स तोप या फिर हेलिकॉप्टर, हथियार का ऐसा सौदा खोजना मुश्किल हो जाता है जिसमें कांग्रेस द्वारा कमीशन की खबरें न आती हों।

आपको याद होगा कि आपका ये चौकीदार हैलिकॉप्टर घोटाले के कुछ दलालों को दुबई से उठाकर ले आया था।

इटली के मिशेल मामा और दूसरों दलालों से पूछताछ हुई है। 

इसके आधार पर दायर चार्जशीट के अनुसार हैलीकॉप्टर घोटालों के दलालों ने जिन्हें घूस दी है उसमें एक AP और दूसरा FAM है। इसी चार्जशीट में कहा गया है कि AP मतलब अहमद पटेल और FAM का मतलब है फैमिली।

अब आप मुझे बताइये कि अहमद पटेल किस फैमिली के निकट है।

एक जमाना था जिस परिवार की एयरपोर्ट पर भी तलाशी की भी कोई हिम्मत नहीं करता था, लोग उन्हें सेल्यूट करते थे, वो आज बेल पर हैं। जो खुद को भारत का भाग्य विधाता समझते थे, वो खुद को जेल जाने से बचाने के लिए सारी तिकड़म लगा रहे हैं।

अगर आप कांग्रेस के ढकोसला पत्र को पढ़ेंगे तो पता चलेगा कि कांग्रेस का हाथ किसके साथ है। कांग्रेस जम्मू कश्मीर में आतंकियों, पत्थरबाजों, विभाजन करने वालों के खिलाफ जवानों को जो कानून मिला है, अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वो सुरक्षा बलों को मिला ये सुरक्षा कवच हटा लेंगे।

कांग्रेस पार्टी क्या कर रही है? जान दांव पर लगाने वाले हमारे सैनिक झूठे मुकदमों में फंसे रहें, ये व्यवस्था करना चाहती है। उनका हौसला टूट जाये, ऐसा काम कर रही है।

आप मुझे बताइये, क्या देशद्रोह का कानून हटना चाहिए? देशद्रोहियों पर मुकदमें होने चाहिए या नहीं? देशद्रोहियों को सजा मिलनी चाहिए की नहीं, ये कांग्रेस पार्टी को हो क्या गया है?

कांग्रेस के ढकोसलापत्र से टुकड़े-टुकड़े गैंग खुश है, पाकिस्तान में बैठे कुछ लोग भी खुश हैं।
 
वहीं जम्मू-कश्मीर में इनके साथी, हर रोज कश्मीर को अलग करने की धमकी दे रहे हैं की वो कश्मीर का अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं, क्या इस देश में दो प्रधानमंत्री होंगे क्या?

ये सभी कांग्रेस के गठबंधन के साथी है और इनके इन बयानों पर अगर कांग्रेस चुप है तो उसे भी इसकी सजा मिलनी चाहिए। मैं हैरान हूं कि अपने इन साथियों को बचाने के लिए ही कांग्रेस देशद्रोह के कानून को हटाना चाहती है क्या?

जब तक देश का बच्चा-बच्चा चौकीदार बना रहेगा, तब तक भारत की एक इंच जमीन पर भी आंच नहीं आएगी।

2 दिन पहले ही नामदारों के गुरु जो विशेष रूप से इन्हें जिताने के लिए अमेरिका से आये है। उन्होंने टीवी के सामने जो कहा है उससे आप चौंक जाएंगे। उन्होंने कहा की मध्यम वर्ग लालची और स्वार्थी है और इसलिए मध्यम वर्ग पर टैक्स बढ़ाना कोई गुनाह नहीं है।

देश में जो विकास कार्य हो रहे हैं, वो सब मध्यम वर्ग के ईमानदार करदाताओं के कारण ही संभव हो पा रहे है। कांग्रेस को इसी ईमानदारी से नफरत है, जिसका शीर्ष नेतृत्व ही टैक्स छुपाने का आरोपी है, उसको टैक्स देने वाले ईमानदार मध्यम वर्ग के लोग स्वार्थी लगेंगे ही।

चारधाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड़ हो, बाबा केदार के पावन पवित्र धाम का पुनर्निमाण हो, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का निर्माण हो, ये तभी हो रहा है क्योंकि ईमानदार करदाता देश के खाते में पैसे डालता है।

आपका ये चौकीदार, भाजपा और NDA की सरकार एक-एक ईमानदार करदाता की आभारी है। इसलिए हमने 5 लाख रुपए तक की टैक्सेबल इनकम को ज़ीरो कर दिया है। अगर ज़रा सी भी चूक हुई तो ये छूट तो जाएंगे ही, लेकिन आप पर बोझ पड़ना भी तय है।''

Web Title: Lok Sabha Election 2019: Narendra Modi says Corruption in Accelerator and development in ventilator in Congress Rule