LOC News: पुंछ में एलओसी पर ड्रोन को खदेड़ा, दोनों सेनाओं के बीच भी गोलीबारी

By सुरेश एस डुग्गर | Published: February 28, 2024 02:49 PM2024-02-28T14:49:45+5:302024-02-28T14:50:47+5:30

LOC News: घुसपैठिये देखने पर भारत और पाकिस्तानी सेना की ओर से अपने-अपने क्षेत्र में करीब 15 मिनट तक फायरिंग की गई। अचानक हुई फायरिंग से क्षेत्र के लोग भयभीत हो गए।

LOC News pakistan Drone chased away on LoC in Poonch, firing two armies indian army jammu kashmir | LOC News: पुंछ में एलओसी पर ड्रोन को खदेड़ा, दोनों सेनाओं के बीच भी गोलीबारी

सांकेतिक फोटो

Highlightsपुंछ का एलओसी से सटा करमाड़ा क्षेत्र क रात गोलियों की आवाज से गूंज उठा था।गोलीबारी को लेकर सुरक्षाबलों ने किसी भी प्रकार के संघर्ष विराम के उल्लंघन से इनकार किया है। घुसपैठ के प्रयास की आशंका को देखते भारतीय सेना ने भी अपने क्षेत्र में कुछ मिनट तक गोलीबारी की।

LOC News: एलओसी से सटे पुंछ में भारतीय सेना ने उस पाकिस्‍तानी ड्रोन को वापस उस पार गोलीबारी कर खदेड़ दिया है जिसके प्रति शक था कि वह हथियारों की डिलीवरी करने आया था। इसी तरह से एलओसी पर एक अन्‍य सेक्‍टर में दोनों मुल्‍क‍ों की सेनाओं के बीच गोलीबारी की भी खबर है। मिलने वाले समाचार कहते हैं कि पुंछ का एलओसी से सटा करमाड़ा क्षेत्र क रात गोलियों की आवाज से गूंज उठा था। दरअसल घुसपैठिये देखने पर भारत और पाकिस्तानी सेना की ओर से अपने-अपने क्षेत्र में करीब 15 मिनट तक फायरिंग की गई। अचानक हुई फायरिंग से क्षेत्र के लोग भयभीत हो गए।

हालांकि देर शाम हुई गोलीबारी को लेकर सुरक्षाबलों ने किसी भी प्रकार के संघर्ष विराम के उल्लंघन से इनकार किया है। सूत्रों के अनुसार रात करीब 6:10 बजे करमाड़ा के उस पार तैनात पाकिस्तानी सेना की बलोच रेजिमेंट द्वारा अपने क्षेत्र में कुछ हरकत देखकर गोलीबारी की गई। उधर, घुसपैठ के प्रयास की आशंका को देखते भारतीय सेना ने भी अपने क्षेत्र में कुछ मिनट तक गोलीबारी की।

नियंत्रण रेखा के अग्रिम क्षेत्रों में इस प्रकार से अपने-अपने क्षेत्र में गोलीबारी करना नियमित सैन्य प्रक्रिया है। इस बीच दूसरी ओर सूत्रों ने बताया कि सेना के जवानों ने आज पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन पर कुछ गोलियां चलाईं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास टोपी पोस्ट और परविंदर पोस्ट में दुश्मन के ड्रोन की गतिविधि पकड़ी गई थी।

एलओसी की रक्षा करने वाले सैनिकों ने कुछ राउंड फायरिंग की और इसे पाकिस्तानी को लौटा दिया। ओर। अधिकारी ने आगे बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है। याद रहे जम्मू कश्मीर पुलिस ने हाल ही में सीमा पार से नशीले पदार्थ, हथियार या विस्फोटक सामग्री गिराने के लिए उड़ाए गए ड्रोन की सूचना देने वाले को 3 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की, जिससे सामग्री की बरामदगी हो सके।

Web Title: LOC News pakistan Drone chased away on LoC in Poonch, firing two armies indian army jammu kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे