एलजी-भाजपा असंवैधानिक तरीके से बीजेपी का मेयर बनाने की कोशिश कर रहे थे जिसे SC ने नाकाम किया : केजरीवाल

By रुस्तम राणा | Published: February 18, 2023 02:41 PM2023-02-18T14:41:45+5:302023-02-18T14:57:37+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल और भाजपा वाले असंवैधानिक तरीके से बीजेपी का मेयर बनाने की कोशिश कर रहे थे, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने नाकाम कर दिया है।

LG-BJP were trying to make BJP mayor in an unconstitutional manner which was thwarted by SC: Kejriwal | एलजी-भाजपा असंवैधानिक तरीके से बीजेपी का मेयर बनाने की कोशिश कर रहे थे जिसे SC ने नाकाम किया : केजरीवाल

एलजी-भाजपा असंवैधानिक तरीके से बीजेपी का मेयर बनाने की कोशिश कर रहे थे जिसे SC ने नाकाम किया : केजरीवाल

Highlightsकेजरीवाल ने कहा, मैंने, एलजी साहब को 22 फरवरी को मेयर का चुनाव करवाने का प्रस्ताव भेजा है एलजी पर दिल्ली सरकार को SC के समक्ष अपने विचार प्रस्तुत करने से जबरन रोकने की कोशिश का लगाया आरोपसिसोदिया ने कहा- एलजी साहब खुद को बॉलीवुड का खलनायक समझते हैं

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर गैर संवैधानिक काम करने का आरोप लगाया है। सीएम केजरीवाल ने कहा, मेयर चुनाव के मामले में आम आदमी पार्टी और दिल्ली के लोगों की सुप्रीम कोर्ट में बड़ी जीत हुई है। 

उपराज्यपाल और भाजपा वाले असंवैधानिक तरीके से बीजेपी का मेयर बनाने की कोशिश कर रहे थे, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने नाकाम कर दिया है। केजरीवाल ने कहा, मैंने, एलजी साहब को 22 फरवरी को मेयर का चुनाव करवाने का प्रस्ताव भेजा है।

वहीं आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा है कि उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार को सुप्रीम कोर्ट में एमसीडी मेयर मामले में तुषार मेहता को नियुक्त करने के लिए मजबूर किया तो, तुषार मेहता ने दोनों विरोधी दलों - दिल्ली सरकार और एलजी का प्रतिनिधित्व किया। क्या यह न्याय प्रशासन में हस्तक्षेप नहीं है? क्या यह एक आपराधिक कृत्य नहीं है?

अरविंद केजरीवाल ने कहा, माननीय उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार को माननीय उच्चतम न्यायालय के समक्ष अपने विचार प्रस्तुत करने से जबरन रोकने का प्रयास किया। यह मुख्यमंत्री के प्रशासन में हस्तक्षेप के बराबर है।