इसलिए लालू के बेटे तेजप्रताप पत्नी ऐश्वर्या से लेना चाहते हैं तलाक, कोर्ट से निकलते वक्त सिर पर था चोट!

By पल्लवी कुमारी | Published: November 3, 2018 12:57 AM2018-11-03T00:57:03+5:302018-11-03T00:57:03+5:30

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को एक बिहार की एक स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की गुहार लगाई।

Lalu Prasad Yadav's son Tej pratap yadav want divorce of wife aishwarya rai after 6 month marriage, this is the reason | इसलिए लालू के बेटे तेजप्रताप पत्नी ऐश्वर्या से लेना चाहते हैं तलाक, कोर्ट से निकलते वक्त सिर पर था चोट!

इसलिए लालू के बेटे तेजप्रताप पत्नी ऐश्वर्या से लेना चाहते हैं तलाक, कोर्ट से निकलते वक्त सिर पर था चोट!

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को एक बिहार की एक स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की गुहार लगाई। जैसे ही ये खबर सामने आई है सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है। सबके मन में बस एक ही सवाल है कि शादी के सिर्फ छह महीने बाद ही क्यों तेजप्रताप अपनी पत्नी से तलाक लेना चाहते हैं। तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी  12 मई को हुई थी। 

स्थानीय दीवानी अदालत में तेजप्रताप की तरफ से अर्जी दाखिल करने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया कि हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है। इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एकतरफा तरीके से तलाक मांग सकता है। 

वकील ने कहा- पति और पत्नियों के बीच के संबंधों में सामंजस्य नहीं

वकील यशवंत कुमार शर्मा ने तलाक की वजह पर तो ज्यादा बात नहीं की लेकिन इतना साफ कर दिया है कि तलाक की नौबत इसलिए आ गई है क्योंकि दोनों पति और पत्नियों के बीच के संबंधों में सामंजस्य नहीं है है। तेजप्रताप ने इसी को वजह बताते हुए तलाक मांगा है। ऐसी अटकलें रही हैं कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच नहीं बनती।



 

तेजप्रताप के मुताबिक, ऐश्वर्या राय उन्हें प्रताड़ित करती है

वकील यशवंत कुमार शर्मा ने कहा, ‘‘मैं ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता। मुझे मेरे मुवक्किल ने बताया कि उनके और उनकी पत्नी के बीच सामंजस्य नहीं है और इसलिए वे तलाक चाहते हैं।’’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों चार महीने से साथ नहीं रह रहे हैं। इस मामले की सुनवाई 29 नवंबर को होने वाली है। तेजप्रताप ने याचिका में कहा है कि वह ऐश्‍वर्या के साथ नहीं रहना नहीं चाहते हैं। तेजप्रताप के मुताबिक, ऐश्वर्या राय उन्हें प्रताड़ित करती है। हालांकि, लालू परिवार से जुड़े सूत्रों और तेजप्रताप ने इसका खंडन किया है। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने तलाक की खबरों से इनकार किया है।

तेजप्रताप के सिर पर चोट के निशान  

दीवानी अदालत परिसर से निकलते वक्त पत्रकारों ने जब तेजप्रताप के काफिले को रुकवाया तो उस वक्त राजद नेता ने अपने माथे पर छोटा सा बैंडेज बांध रखा था। तेजप्रताप ने पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया और रांची रवाना होने के लिए हवाईअड्डे की तरफ चले गए। उन्हें अपने पिता लालू प्रसाद से मिलने रांची जाना था। लालू प्रसाद रांची के एक अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि, तेजप्रताप के करीबी परिजनों ने जब उन्हें समझाया-बुझाया तो वह अपनी मां राबड़ी देवी के आवास लौट गए।

इस बात पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं लालू परिवार 

लालू प्रसाद के परिवार का कोई सदस्य इस वाकये पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सका। बड़ी संख्या में पत्रकार और कैमरापर्सन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास के बाहर जमे हुए थे कि तभी ऐश्वर्या और उनके पिता चंद्रिका राय शाम के समय राबड़ी के आवास पर आए, लेकिन उन्होंने पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। बाद में लालू-राबड़ी की नौ संतानों में सबसे बड़ी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती भी वहां गईं।

12 मई को हुई थी तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी 

 तेजप्रताप 12 मई को ऐश्वर्या से शादी की थी। इस शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित हर पार्टी के नेता और कई गणमान्य लोग शरीक हुए थे। चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रांची की जेल में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पैरोल पर रिहा होकर शादी में शिरकत की थी। मैनेजमेंट की डिग्रीधारी ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं और अभी राजद के विधायक हैं। ऐश्वर्या के दादा दारोगा राय 1960 के दशक में राज्य के मुख्यमंत्री थे।
 

Web Title: Lalu Prasad Yadav's son Tej pratap yadav want divorce of wife aishwarya rai after 6 month marriage, this is the reason

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे