Kuchh Panne Ishq Book Review: धीरे-धीरे जवां होते इश्क के बारे में बात करती है इरा टाक की पुस्तक "कुछ पन्ने इश्क़: किस्से दिलों के"

By मनाली रस्तोगी | Published: March 22, 2023 09:44 AM2023-03-22T09:44:55+5:302023-03-22T09:44:55+5:30

Kuchh Panne Ishq Book Review: इरा भाकुनी टाक लेखक, चित्रकार और फिल्मकार हैं। वो एक मशहूर लेखिका हैं।

Kuchh Panne Ishq Kisse Dilon Ke By Era Tak Book Review | Kuchh Panne Ishq Book Review: धीरे-धीरे जवां होते इश्क के बारे में बात करती है इरा टाक की पुस्तक "कुछ पन्ने इश्क़: किस्से दिलों के"

Kuchh Panne Ishq Book Review: धीरे-धीरे जवां होते इश्क के बारे में बात करती है इरा टाक की पुस्तक "कुछ पन्ने इश्क़: किस्से दिलों के"

Highlights"कुछ पन्ने इश्क़: किस्से दिलों के" को पेंगुइन रैंडम हाउस (हिन्द पॉकेट बुक्स) ने प्रकाशित किया हैइस पुस्तक में मौजूद कहानियाँ प्रेम, ह्यूमर, हॉरर, मानवीय संवेदनाओं को समेटे हुए हैं।इरा भाकुनी टाक लेखक, चित्रकार और फिल्मकार हैं।

अगर आप प्यार-मोहब्बत के बारे में पढ़ने में काफी दिलचस्पी रखते हैं तो आप लेखिका इरा टाक की पुस्तक "कुछ पन्ने इश्क़: किस्से दिलों के" पढ़ सकते हैं। इरा की इस पुस्तक में प्रेम का दीवानापन तो सिर चढ़कर बोलती मोहब्बत भी है, जिसे पाठक काफी पसंद करने वाले हैं। 

कैसी है पुस्तक "कुछ पन्ने इश्क़: किस्से दिलों के"?

पेंगुइन रैंडम हाउस (हिन्द पॉकेट बुक्स) द्वारा प्रकाशित "कुछ पन्ने इश्क़: किस्से दिलों के" में  इरा टाक की इस पुस्तक में धीरे-धीरे जवां होता इश्क तो हंसती-गुदगुदाती जिंदगी भी मौजूद है। डरकर दहशत पैदा कर देने वाले लम्हें तो शब्दों के बीच से झाँकता मौन भी है। इस पुस्तक में मौजूद कहानियाँ प्रेम, ह्यूमर, हॉरर, मानवीय संवेदनाओं को समेटे हुए हैं। इसे पढ़ने वाले पाठक कहानी को खुद का हिस्सा मानेंगे। 

जानते हैं इरा टाक के बारे में

इरा भाकुनी टाक लेखक, चित्रकार और फिल्मकार हैं। पहाड़ी (उत्तराखंडी) माँ और मरुस्थली (राजस्थानी) पिता की इकलौती सन्तान के रूप में बीकानेर में जन्मी इरा टाक बीएससी, एमए (इतिहास) और मास कम्युनिकेशन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा किए हुए हैं। 

वो भारत में हिन्दी ऑडियो स्टोरी की दुनिया में लेखक के रूप में जाना-पहचाना नाम हैं और 'जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल', 'साहित्य आज तक' जैसे देश के प्रमुख साहित्य उत्सवों में स्पीकर के रूप में आमन्त्रित रही हैं।

क्या है कहानी?

इरा टाक ने अपनी पुस्तक  "कुछ पन्ने इश्क़: किस्से दिलों के" को 11 कहानियों में बांटा है, जिसे पढ़कर पाठक उससे खुद को जोड़ पाएंगे। पुस्तक की पहली कहानी में जहाँ लेखिका ने विक्रांत और पूजा के बारे में बताया है तो वहीं दूसरी कहानी एक टीवी एक्ट्रेस दिशा बाधवानी के इर्दगिर्द घूमती है. बाकी कहानियों के बारे में जानने के लिए पाठकों को पुस्तक पूरी पढ़नी पड़ेगी।

निष्कर्ष

अगर आपको प्यार-मोहब्बत में काफी दिलचस्पी है तो आप लेखिका इरा टाक की इस पुस्तक को बिना पढ़े नीचे नहीं रख पाएंगे। "कुछ पन्ने इश्क़: किस्से दिलों के" उन सभी के लिए है जो यह जानना चाहते हैं कि समय के माध्यम से प्यार का परीक्षण कैसे किया जाता है और यह कैसे खूबसूरती से विकसित होता है, बशर्ते कि कोई इसका पालन-पोषण करे।

Web Title: Kuchh Panne Ishq Kisse Dilon Ke By Era Tak Book Review

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे