दक्षिण दिल्ली में दिव्यांगों के लिए खोला गया कोविड टीकाकरण केन्द्र

By भाषा | Published: May 28, 2021 05:20 PM2021-05-28T17:20:10+5:302021-05-28T17:20:10+5:30

Kovid Vaccination Center opened for the differently abled in South Delhi | दक्षिण दिल्ली में दिव्यांगों के लिए खोला गया कोविड टीकाकरण केन्द्र

दक्षिण दिल्ली में दिव्यांगों के लिए खोला गया कोविड टीकाकरण केन्द्र

नयी दिल्ली 28 मई दिव्यांगों के लिए आसानी से कोविड रोधी टीके उपलब्ध हो, यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दक्षिण दिल्ली के छत्तरपुर इलाके में स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में शुक्रवार को इस वर्ग के लोगों के लिए कोविड टीकाकरण केन्द्र की शुरुआत की गयी।

दक्षिण दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट की ओर से जारी किए गए नोटिस के मुताबिक यह टीकाकरण केन्द्र अभी फिलहाल 45 वर्ष अथवा उससे अधिक उम्र के दिव्यांग लोगों के लिए शुरू किया गया है।

रविवार को छोड़कर केन्द्र प्रत्येक दिन सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक खुला रहेगा।

टीकाकरण केन्द्र में आने वाले लोगों को दिव्यांग प्रमाणपत्र अथवा दिव्यांगता प्रमाणित करने वाला कोई अन्य पहचान पत्र दिखाना होगा। दिव्यांग आश्रय, छात्रावास और केंद्र में रहने वाले दिव्यांग लोग भी इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

दरअसल, दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को सभी जिला समाज कल्याण अधिकारियों (डीएसडब्ल्यूओ) से कहा था कि दिव्यांग लोगों को समय पर कोविड रोधी टीके उपलब्ध हों इसके लिए वे जिला स्तर पर राजस्व और स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से समन्वय स्थापित करें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kovid Vaccination Center opened for the differently abled in South Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे