त्रिपुरा में कोविड कर्फ्यू नौ जुलाई तक बढ़ाया गया

By भाषा | Published: July 3, 2021 03:13 PM2021-07-03T15:13:27+5:302021-07-03T15:13:27+5:30

Kovid curfew in Tripura extended till July 9 | त्रिपुरा में कोविड कर्फ्यू नौ जुलाई तक बढ़ाया गया

त्रिपुरा में कोविड कर्फ्यू नौ जुलाई तक बढ़ाया गया

अगरतला, तीन जुलाई त्रिपुरा सरकार ने अगरतला और आठ अन्य शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) में अपराह्न 2 बजे से सुबह 5 बजे तक कोविड ​​​​कर्फ्यू नौ जुलाई तक बढ़ा दिया है। यह जानकारी एक अधिसूचना में दी गई है।

हालांकि शाम छह बजे से सुबह पांच बजे तक का रात का कर्फ्यू गांवों से हटा लिया गया है।

यूएलबी में कोविड कर्फ्यू, सबसे पहले 16 मई को लगाया गया था और फिर बार-बार बढ़ाया गया है। यह दो जुलाई को समाप्त होना था।

मुख्य सचिव कुमार आलोक द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है, ‘‘अगरतला नगर निगम (एएमसी) और आठ अन्य यूएलबी में कोविड ​​​​कर्फ्यू 9 जुलाई तक लागू रहेगा।’’

अगरतला के अलावा, रानिरबाजार, उदयपुर, कैलाशहर, धरनगर, खोवाई, बेलोनिया की नगर परिषदों और जिरानी और पानीसागर की नगर पंचायतों में भी प्रतिबंध लगाए गए हैं।

शॉपिंग मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स अभी भी बंद रहेंगे और बाजार समितियां सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए स्वयंसेवकों को तैनात करेंगी।

आवश्यक उद्देश्यों के लिए वाहन केवल सुबह 5 बजे से अपराह्न 2 बजे के बीच ही चल सकते हैं। हालांकि, चिकित्सा आपूर्ति करने वाले वाहनों को अपराह्न 2 बजे के बाद भी चलने की अनुमति होगी।

इसमें कहा गया है कि निर्धारित छूट को छोड़कर अपराह्न 2 बजे से सुबह 5 बजे के बीच व्यक्तियों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। सभी सरकारी और निजी कार्यालय शाम चार बजे तक 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुले रहेंगे। सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक, शैक्षणिक या अन्य सभाओं पर प्रतिबंध रहेगा। अधिकतम 20 प्रतिभागियों के साथ केवल आवश्यक सरकारी बैठकों की अनुमति होगी। सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, व्यायामशाला, तरणताल, सैलून और बार हर समय बंद रहेंगे। रेस्टोरेंट अपराह्न 2 बजे तक ही खुले रहेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kovid curfew in Tripura extended till July 9

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे