पुलिस का दावा, 'राजीव गांधी हत्याकांड' जैसे हादसे को फिर अंजाम देना चाहते थे माओवादी

By भाषा | Published: June 8, 2018 11:24 AM2018-06-08T11:24:21+5:302018-06-08T11:47:26+5:30

माओवादियों की एक चिट्ठी पुलिस के हाथ लगी है। पुलिस ने इसी चिट्ठी के बिनाह पर यह दावा किया है। राजीव गांधी को एक आत्मघाती हमलावर ने उड़ा दिया था।

Koregaon Bhima violence: Email speaks of plan for another Rajiv Gandhi-type incident, Pune police tell court | पुलिस का दावा, 'राजीव गांधी हत्याकांड' जैसे हादसे को फिर अंजाम देना चाहते थे माओवादी

पुलिस का दावा, 'राजीव गांधी हत्याकांड' जैसे हादसे को फिर अंजाम देना चाहते थे माओवादी

पुणे, 8 जून: पुणे पुलिस ने आज अदालत को बताया कि प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) से ‘‘ संबंध ’’ के आरोप में गिरफ्तार पांच व्यक्तियों में से एक के घर में कथित रूप से एक पत्र मिला है , जिसमें इस बात का जिक्र है कि माओवादी ‘‘ एक और राजीव गांधी कांड ’’ की योजना बना रहे हैं। 

पुलिस ने दिसंबर में यहां आयोजिल ‘ एलगार परिषद ’ और इसके बाद जिले में भीमा - कोरेगांव हिंसा के संबंध में कल दलित कार्यकर्ता सुधीर धावले , वकील सुरेंद्र गाडलिंग , कार्यकर्ता महेश राउत और शोमा सेन तथा रोना विलसन को क्रमश : मुंबई , नागपुर एवं दिल्ली से गिरफ्तार किया था। 

सभी पांचों आरोपियों को आज सत्र अदालत में पेश किया गया , जिसने उन्हें 14 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। 

अभियोजक उज्ज्वल निकम ने अदालत से कहा कि दिल्ली में रोना विलसन के घर पर मिले पत्र में एम -4 राइफल और गोलियां खरीदने के लिये आठ करोड़ रुपये की आवश्यकता की बात लिखी है। साथ ही उसमें ‘‘ एक और राजीव गांधी कांड ’’ का जिक्र किया गया है।

Web Title: Koregaon Bhima violence: Email speaks of plan for another Rajiv Gandhi-type incident, Pune police tell court

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे