कोलकता के माजेरहाट में गिरा पुल, एक की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

By पल्लवी कुमारी | Published: September 4, 2018 05:16 PM2018-09-04T17:16:36+5:302018-09-04T17:20:16+5:30

kolkata Taratala Majerhat Bridge Collapse Live Updates: खबरों के मुताबिक पुल 60 साल पुराना है। मलबे के नीच कई लोग और गाड़ियां दबी हुई हैं। 

kolkata taratala majerhat bridge collapse | कोलकता के माजेरहाट में गिरा पुल, एक की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

कोलकता के माजेरहाट में गिरा पुल, एक की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

कोलकता, 4 सितंबर: पश्चिम बंगाल कोलकात के माजेरहाट में तारातला पुल गिर गया है।इस बड़े हादसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। ये पुल बेहाल से इकाबलपूर को जोड़ता था। पुल हादसे में एक की मौत की खबर भी सामने आई है।

ये पुल काफी पुराना बताया जा रहा है। स्थानीय निवासियों के मुताबिक पुल 60 साल पुराना है। मलबे के नीच कई लोग और गाड़ियां दबी हुई हैं। ये इलाका साउथ कोलकता में है। इसके मरम्मत का काम भी चल रहा था। 

खबरों के मुताबिक मौके स्थल पर जांच टीम पहुंच गई है और राहत कार्य जारी है। कोलकता पुलिस घटना स्थल पर पहुंच चुकी है। अभी तक यह घायलों या मरनेवालों की संख्या के बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है। मौके स्थल पर कोलकता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं। इस खबर के लिए अधिक जानकारियों का इंतजार है। 


न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी की तस्वीरों के  में साफ देखा जा सकता है कि पुल के बगल कुछ निर्माण कार्य भी चल रहा है। पुल गिरने से उसपर मौजूद गाड़ियां भी फंस गई हैं। 

इस घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'पुलिस से हादसे की रिपोर्ट मांगी गई है और फिलहाल आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर मौजूद है। हालत की गंभीरता पर लगातार नजर रखी जा रही है।'

पुल के नीचे रेलवे लाइन, दूकानें और घर होने की बात भी सामने आ रही है। कोलकता ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक घटना के बाद रूट डायवर्जन भी किया गया है। 
पुल का हिस्सा गिरने से सर्कुलर रेलवे की सेवाएं प्रभावित हुई हैं। पूर्व रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि पुल का एक हिस्सा ढह जाने से शाम पौने पांच बजे से ईएमयू लोकल सेवा बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा, हालांकि उसी रास्ते से गुजरने वाली अन्य ट्रेनों की सेवा प्रभावित नहीं हुई है। 
2016 में हुआ हादसा 

2016 के मार्च में भी एक निर्माणाधीन विवेकानन्द फ्लाईओवर का एक हिस्से के गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में 80 लोग घायल हो गए थे। 

English summary :
kolkata Taratala Majerhat Bridge Collapse Live Updates News : A bridge has collapsed in Majarahat in Kolkata's. Many people are suspected of being buried in this major accident. This bridge was connected to Ikbalpur from Behal. According to the news, the bridge is 60 years old. Many people and cars under the rubble are suppressed. This area is in South Kolkata. The repair work was also going on.


Web Title: kolkata taratala majerhat bridge collapse

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे