Kerala Plane Crash: हरदीप सिंह पुरी ने मृतकों के परिवार को सहायता राशि के तौर पर 10 लाख रुपये देने की घोषणा की

By अनुराग आनंद | Published: August 8, 2020 01:47 PM2020-08-08T13:47:03+5:302020-08-08T13:47:03+5:30

केरल विमान हादसे में जो लोग गंभीर तरह से घायल हुए हैं, उनके परिवार को लोगों को 2 लाख व मामूली घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए मदद के तौर पर देने की घोषणा की गई है। 

Kerala plane crash: Hardeep Singh Puri announces Rs 10 lakh as relief money to the family of the deceased | Kerala Plane Crash: हरदीप सिंह पुरी ने मृतकों के परिवार को सहायता राशि के तौर पर 10 लाख रुपये देने की घोषणा की

हरदीप सिंह पुरी (सोशल मीडिया फोटो सभार)

Highlightsकेरल विमान हादस में 18 लोगों की गई जान, 145 अस्पताल में भर्ती: हरदीप सिंह पुरीआज कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाएंगे हरदीप सिंह पुरी, कल रात हुआ था हादसा

नई दिल्ली:केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 18 हो गई है। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी घटना स्थल पर मुआयना के लिए पहुंच गए हैं। हरदीप सिंह पुरी ने हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार के लोगों को सहायता राशि के तौर पर 10 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

इसके साथ ही जो लोग गंभीर तरह से घायल हुए हैं, उनके परिवार को लोगों को 2 लाख व मामूली घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए मदद के तौर पर देने की घोषणा की गई है। 

इस दौरान पुरी ने कहा कि हम भाग्यशाली थे कि विमान में आग नहीं लगी। उन्होंने 10 साल पहले मंगलुरु हवाई अड्डे पर हुए दुखद हादसे की घटना को याद करते हुए कहा कि वहां विमान में आग लगने की वजह से अधिक लोगों की जानें गई थीं, यहां आग नहीं लगने से कम लोगों की जान गई।

इस हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत 

इससे पहले 17 लोगों के मौत की बात सामने आ रही थी। हरदीप सिंह पुरी ने बताया है कि हादसे में मरने वाले 18 लोगों में दो पायलट भी शामिल है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 'दो पायलट समेत 18 लोगों की मौत हुई है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है। 127 लोग अस्पताल में हैं। अन्य लोगों को छुट्टी दे दी गई है।' 

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, 'अगर विमान में आग लग जाता तो हमारा काम बेहद मुश्किल हो जाता। मैं आज कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट जा रहा हूं। इस विमान में 190 यात्री थे और ये वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से लौट रहा था। पायलटों ने जरूर भारी बारिश के कारण इस टेबलटॉप एयरपोर्ट के रनवे के आखिर तक विमान को रोकने की कोशिश की होगी लेकिन ये फिसलन के कारण आगे बढ़ गया।' 

एयर इंडिया का विमान शुक्रवार रात हुआ था हादसे का शिकार

एयर इंडिया का ये विमान शुक्रवार रात केरल के कोझिकोड में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दरअसल, विमान भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद खाई में जा गिरा। विमान दो हिस्सों में टूट गया। मृतकों में मुख्य पायलट कैप्टन दीपक साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल हैं।

नागर विमानन मंत्रालय के अनुसार बी737 द्वारा दुबई से संचालित उड़ान संख्या आईएक्स1344 शुक्रवार को कोझिकोड में शाम सात बजकर 41 मिनट पर रनवे पर फिसल गई। विमान में 10 नवजात समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे। 

वहीं, डीजीसीए के बयान में कहा गया कि हवाईपट्टी-10 पर उतरने के बाद विमान रुका नहीं और हवाईपट्टी के अंत तक पहुंचकर खाई में गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया। एअर इंडिया एक्सप्रेस के बेड़े में सिर्फ बी737 विमान हैं।

Web Title: Kerala plane crash: Hardeep Singh Puri announces Rs 10 lakh as relief money to the family of the deceased

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे