केरल : प्रेरणादायक भाषण देने वाले 27 वर्षीय कैंसर पीड़िता की मौत

By भाषा | Published: May 15, 2021 09:22 PM2021-05-15T21:22:58+5:302021-05-15T21:22:58+5:30

Kerala: 27-year-old cancer victim who gave inspirational speech dies | केरल : प्रेरणादायक भाषण देने वाले 27 वर्षीय कैंसर पीड़िता की मौत

केरल : प्रेरणादायक भाषण देने वाले 27 वर्षीय कैंसर पीड़िता की मौत

कोझिकोड 15 मई केरल में कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर प्रेरणादायक भाषण देकर लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने वाले 27 वर्षीय नंदु महादेवा का शनिवार को निधन हो गया।

नंदु ने कैंसर केयर केन्द्र में तड़के इलाज के दौरान अंतिम सांस ली।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, केन्द्रीय मंत्री वी मुरलीधरन और अन्य राजनेताओं के अलावा हजारों लोगों ने नंदु को श्रद्धांजलि दी है।

नंदु महादेवा अपने वीडियो में गाने गाकर और अभिनय कर लोगों को कैंसर से लड़ने के लिए प्रेरित करता था। नंदु कैंसर मरीजों के संगठन अथिजीवनम का प्रमुख आयोजक था।

नंदु को तीन साल पहले पता चला था कि वह हड्डियों के कैंसर से पीड़ित है। नंदु का बांया पैर कैंसर से बुरी तरह प्रभावित था जिसे काटकर अलग कर दिया गया था। इसके बावजूद नंदु ने जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखा और वह लगातार टेलीविजन शो और सोशल मीडिया पर अपने मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ लोगों से जुड़ा रहता था।

कैंसर से पीड़ित होने के बावजूद नंदु ने कभी हिम्मत नहीं हारी और उसने एक बार कहा था कि इसका इलाज वह एक सामान्य से जुकाम की तरह करवायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि नंदु ने जिस अविश्वसनीय साहस के साथ कैंसर का सामना किया उससे लोगों को जीवन की कठिनाइयों का सामना करने की प्रेरणा मिलती है।

विजयन ने कहा, " नंदु ने लोगों को अपने प्रेम और मृदुभाषी स्वभाव से प्रभावित किया। उनके निधन से राज्य को एक बड़ा नुकसान हुआ है।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमान चांडी, रमेश चेन्नीथला और भारतीय जनता पार्टी के के सुरेन्द्रन ने भी नंदु के निधन पर शोक प्रकट किया है।

नंदु के निधन की सूचना मिलने पर हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर उनके साहस की प्रशंसा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kerala: 27-year-old cancer victim who gave inspirational speech dies

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे