कर्नाटक: 'थप्पड़' से गरमाई सूबे की सियासत, कांग्रेस ने मांगा मंत्री वी सोमन्ना का इस्तीफा, मंत्री ने कहा, 'कुछ गलत नहीं किया'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 24, 2022 12:11 PM2022-10-24T12:11:55+5:302022-10-24T12:17:15+5:30

कर्नाटक में बोम्मई सरकार के मंत्री वी सोम्मना ने जिस महिला को थप्पड़ मारा, उसने बयान जारी करके कह दिया कि उसे मंत्री सोमन्ना से कोई शिकायत नहीं है लेकिन बावजूद उसके कांग्रेस इस मुद्दे पर बोम्मई सरकार को घेर रही है और मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही है।

Karnataka: Politics of the state heats up with 'slap', Congress demands resignation of Minister V Somanna, minister said, 'did nothing wrong' | कर्नाटक: 'थप्पड़' से गरमाई सूबे की सियासत, कांग्रेस ने मांगा मंत्री वी सोमन्ना का इस्तीफा, मंत्री ने कहा, 'कुछ गलत नहीं किया'

ट्विटर से साभार

Next
Highlightsकर्नाटक सरकार के मंत्री वी सोम्मना के भरी सभा में महिला को मारा 'थप्पड़', वीडियो हुआ वायरलमहिला ने मंत्री द्वारा 'थप्पड़' मारे जाने की घटना से इनकार किया, मंत्री ने भी कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआकांग्रेस ने 'थप्पड़' मारने के मुद्दे पर घेरा बोम्मई सरकार को, मांगा मंत्री वी सोम्मना का इस्तीफा

बेंगलुरु:कर्नाटक की सियासत में एक 'थप्पड़' से भारी उबाल आ गया है क्योंकि 'थप्पड़' भाजपा की बोम्मई सरकार के मंत्री वी सोमन्ना ने मारा है। कांग्रेस को पदयात्रा से फिर से सक्रिय करने में जुटे हुए राहुल गांधी ने बीते रविवार को 'भारत जोड़ो' यात्रा को कर्नाटक में खत्म किया और अब वो तेलंगाना में प्रवेश करेंगे। लेकिन मंत्री के एक 'थप्पड़' ने भारत जोड़ रही कांग्रेस को ऐसा मुद्दा दे दिया है, जिसकी तलाश में वो बीते लंबे समय से थी।

इस पूरे प्रकरण में सबसे दिलचस्प बात यह है कि मंत्री वी सोम्मना ने जिस महिला को थप्पड़ मारा, उसने बयान जारी करके कह दिया कि उसे मंत्री सोमन्ना से कोई शिकायत नहीं है लेकिन बावजूद उसके कांग्रेस उसे महिला के प्रति मंत्री के खराब व्यवहार और तिरस्कार का मामला बनाते हुए बोम्मई सरकार को घेर रही है और मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही है।

दरअसल इस विवाद ने ने तब जन्म लिया, जब कर्नाटक के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री वी सोमन्ना शनिवार को चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट स्थित हंगला गांव में जमीन का मालिकाना हक बांट रहे थे। उसी दौरान केम्पम्मा नाम की महिला भी मंत्री के पास गई और अपने लिए जमीन आवंटन की अपील करने लगी। मंत्री सोमन्ना ने मीडिया के कैमरे के सामने ही झल्लाहट में महिला केम्पम्मा को एक थप्पड़ रसीद कर दिया।

थप्पड़ विवाद ने जब तूल पकड़ लिया तो मंत्री सोमन्ना ने पत्रकारों से कहा, "इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है। मैं पिछले 40 साल से राजनीति में हूं। चामराजनगर जिले में आयोजित कार्यक्रम समाज के दलित और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया था। मैंने बिल्कुल भी गलत व्यवहार नहीं किया, लेकिन अगर किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं और खेद व्यक्त करता हूं।"

घटना के बारे में कहा जा रहा है कि विधवा केम्पम्मा मंत्री सोमन्ना से जमीन आवंटन की आशा में बार-बार उनके पास आ रही थी। मंत्री सोमन्ना का कहना है कि वो बार-बार महिला से कह रहे थे कि कार्यक्रम खत्म होने के बाद वह 10 मिनट में उसकी समस्या हल कर देंगे लेकिन वह नहीं मानी।

मंत्री ने कहा, "मैं तो सिर्फ उसे हाथ के इशारे से एक तरफ खड़ा रहने के लिए कहा था। इसके अलावा और कोई इरादा नहीं था। मेरे मन में महिलाओं के प्रति बेहद सम्मान है। मैं भी आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से आता हूं।”

वहीं कैद हुए वीडियो में मंत्री सोमन्ना द्वारा महिला को थप्पड़ मारे जाने की घटना पर कांग्रेस मीडिया सेल के प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “राहुल गांधी ने 30 सितंबर को उसी गुंडलूपेट से भारत जोड़ो यात्रा की कर्नाटक चरण की शुरुआत की थी, जहां यह घटना हुई है। इस बेशर्म आदमी को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए!”

वही्ं कर्नाटक में 'भारत जोड़ो' यात्रा का समापन करके तेलंगाना में प्रवेश से पहले राहुल गांधी ने कहा, "गुरु बसवन्ना ने सिखाया, 'चोरी मत करो, मत मारो, झूठ मत बोलो, क्रोध मत करो, दूसरों के प्रति असहिष्णु मत बनो'। जबकि भाजपा ने कर्नाटक में उनकी शिक्षाओं के बिल्कुल विपरीत किया है।”

बोम्मई सरकार को भ्रष्टाचार के मसले पर घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा, "वह राज्य जिसने कभी भारत के विकास का नेतृत्व किया था, अब '40 फीसदी कमीशन सरकार' के लिए जाना जाता है। यह भाजपा के सूट, बूट, लूट सरकार के मॉडल का उदाहरण है।

Web Title: Karnataka: Politics of the state heats up with 'slap', Congress demands resignation of Minister V Somanna, minister said, 'did nothing wrong'

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे