कर्नाटक में सियासी नाटक: मुंबई में संकटमोचक डीके शिवकुमार, बेंगलुरु में गुलाम नबी आजाद पुलिस हिरासत में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 10, 2019 02:58 PM2019-07-10T14:58:11+5:302019-07-10T14:58:11+5:30

बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि हम आज दोपहर 3 बजे कर्नाटक विधानसभा स्पीकर से मुलाकात करेंगे। स्पीकर ने अभी भी डीके शिवकुमार द्वारा इस्तीफे (बागी विधायकों के) को फाड़ने की निंदा नहीं की है। किसी के इस्तीफे का फाड़ देना एक 'अपराध' है जो अक्षम्य है।

karnataka Political Crisis Ghulam Nabi Azad detained while protesting near Raj Bhawan Bengaluru | कर्नाटक में सियासी नाटक: मुंबई में संकटमोचक डीके शिवकुमार, बेंगलुरु में गुलाम नबी आजाद पुलिस हिरासत में

कर्नाटक में सियासी नाटक: मुंबई में संकटमोचक डीके शिवकुमार, बेंगलुरु में गुलाम नबी आजाद पुलिस हिरासत में

Highlightsबागी कांग्रेस विधायकों द्वारा दाखिल याचिका की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस का पक्ष अभिषेक मनु सिंघवी रखेंगे।मंगलवार मध्यरात्रि को पवई के एक लग्जरी होटल में ठहरे हुए 12 में से 10 विधायकों ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद सहित कांग्रेस नेताओं को बेंगलुरु में राजभवन के पास विरोध प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया है। इधर मुंबई के होटल में रुके हुए कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों से मिलने से मना करने के बाद होटल के बाहर बैठे कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है। इलाके में धारा 144 लगाई गई है। गुलाम नबी आजाद और बीके हरिप्रसाद 9 जुलाई को कर्नाटक गये थे। 

 मुंबई पुलिस ने बुधवार को उस होटल के समीप निषेधाज्ञा लगा दी जहां कर्नाटक के कांग्रेस और जद(एस) के बागी विधायक ठहरे हुए हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मंत्री डी के शिवकुमार को पवई इलाके के रिनेसन्स होटल में प्रवेश करने से रोक दिया गया।

लग्जरी होटल के बाहर सुरक्षाकर्मी, कैमरा क्रू, मीडियाकर्मियों और राजनीतिक समर्थकों के बीच धक्कामुक्की हुई जबकि एक अन्य समूह ने ‘‘शिवकुमार वापस जाओ’’ जैसे नारे लगाए। इन घटनाक्रमों के बीच होटल से मिले एक ईमेल में खुलासा हुआ कि कमरा बुक कराया गया था लेकिन ‘‘कुछ आपात स्थिति’’ के कारण बुकिंग रद्द कर दी गई।

मंगलवार मध्यरात्रि को पवई के एक लग्जरी होटल में ठहरे हुए 12 में से 10 विधायकों ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताया और कहा कि शिवकुमार को होटल में नही आने दिया जाए। 

बागी कांग्रेस विधायकों द्वारा दाखिल याचिका की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस का पक्ष अभिषेक मनु सिंघवी रखेंगे।

Web Title: karnataka Political Crisis Ghulam Nabi Azad detained while protesting near Raj Bhawan Bengaluru

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे