कर्नाटक में आतंकी हमले की खुफिया जानकारी, हाई अलर्ट जारी, पुख्ता किये गए सुरक्षा इंतजाम

By भाषा | Published: August 17, 2019 08:58 PM2019-08-17T20:58:28+5:302019-08-17T20:58:28+5:30

पुलिस ने कहा कि कड़ी सुरक्षा ने मंगलुरु में आठ सदस्यीय गिरोह को पकड़ने में उनकी मदद की, जो शुक्रवार की रात वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। गिरोह के सदस्य एसयूवी वाहन में घूम रहे थे और मंगलुरु में एक होटल में रुके हुए थे।

Karnataka on high alert over terror threat | कर्नाटक में आतंकी हमले की खुफिया जानकारी, हाई अलर्ट जारी, पुख्ता किये गए सुरक्षा इंतजाम

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsखुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकवादियों का एक समूह देश में आतंक पैदा करने की कोशिश कर रहा है।पुलिस कर्मियों को शनिवार को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर यात्रियों की तलाशी लेते हुए देखा गया। राज्य के महत्वपूर्ण मंदिरों में बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था देखी गई।

कर्नाटक में संभावित आतंकवादी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता कर दिये गए हैं। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। राज्य के प्रमुख स्थानों पर चप्पे-चप्पे पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ-साथ सघन जांच भी की जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने कहा संभावित आतंकवादी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार रात अलर्ट जारी किया गया जिसके तहत सभी पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और हर जगह पुलिस की तैनाती का निर्देश दिया गया है। सूत्रों ने कहा कि खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकवादियों का एक समूह देश में आतंक पैदा करने की कोशिश कर रहा है।

अधिकारी ने कहा कि सभी महत्वपूर्ण स्थानों और सार्वजनिक जगहों जैसे बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों, मंदिरों, बाजारों, मॉल और सरकारी कार्यालयों पर सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता कर दिये गए हैं। बेंगलुरू के अलावा हुबली-धारवाड़, कलबुर्गी, रायचूर, चित्रदुर्ग, मंगलुरू, दावणगेरे, उडुपी, मैसूरू, तुमकुर में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। पुलिस कर्मियों को शनिवार को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर यात्रियों की तलाशी लेते हुए देखा गया।

राज्य के महत्वपूर्ण मंदिरों में बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था देखी गई। पुलिस ने कहा कि कड़ी सुरक्षा ने मंगलुरु में आठ सदस्यीय गिरोह को पकड़ने में उनकी मदद की, जो शुक्रवार की रात वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। गिरोह के सदस्य एसयूवी वाहन में घूम रहे थे और मंगलुरु में एक होटल में रुके हुए थे।

पुलिस ने उनके पास से दो पिस्तौल और आठ कारतूस बरामद की है। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने शुक्रवार रात प्रत्येक महत्वपूर्ण स्थान की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किये थे।

Web Title: Karnataka on high alert over terror threat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे