संकट में सरकार, अमेरिका में फंड जुटा रहे कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी

By भाषा | Published: July 6, 2019 03:12 PM2019-07-06T15:12:12+5:302019-07-06T15:12:12+5:30

देवगौड़ा ने कहा कि उनका बेटा वोक्कालिगा समुदाय के कालभैरवेश्वर मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए अमेरिका गया है। इसके लिए क्या येदियुरप्पा (राज्य बीजेपी प्रमुख) से अनुमति लेने की आवश्यकता है? तीन दिनों के लिए बाहर जाने में गलत क्या है

karnataka kumaraswamy government in crisis congress jds mla resignation to governer | संकट में सरकार, अमेरिका में फंड जुटा रहे कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी

कुमारस्वामी की अमेरिका यात्रा पर बीजेपी ने आपत्ति जताया था।

कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार पर एक बार फिर गंभीर खतरा मंडरा रहा है। सत्ताधारी कांग्रेस और जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के कई विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। शनिवार को ये सभी विधायक स्पीकर से मिलने के लिए विधानसभा पहुंचे लेकिन स्पीकर मौजूद नहीं थे। ये सब तब हो रहा है जब मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका के दौरे पर हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के नौ विधायक और जेडीएस के तीन विधायक विधानसभा स्पीकर के यहां इस्तीफा देने पहुंचे हैं। लेकिन विधानसभा स्पीकर वहां मौजूद नही हैं।

कुमारस्वामी वोक्कालिगा समुदाय के कालभैरवेश्वर मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए अमेरिका गए हुए हैं। बताया यह भी जा रहा है कि अमेरिका में वोक्कालिगा ने मंदिर के शिलान्यास के लिए 20 करोड़ रुपये फंड जुटाए हैं। इस दौरान कुमारस्वामी प्रदेश में निवेश और फंड के लिए भी लोगों से मिल रहे हैं।

कांग्रेस नेता और राज्यमंत्री डीके शिवकुमार ने पत्रकारों से कहा कि कोई विधायक इस्तीफा नहीं देगा। मैं विधायकों से बात करने आया हूं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक विधायक रमेश जरकीहोली, बीसी पाटिल, महेश कुमतल्ली, प्रताप गौड़ा पाटिल, शिवराम हेब्बर, सुब्बा रेड्डी और एस विश्वनाथ, नारायण गौड़ा और के गोपालैय्या ने स्पीकर कुमार की अनुपस्थिति में उनके सेक्रेटरी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

कुमारस्वामी की अमेरिका यात्रा पर बीजेपी ने आपत्ति जताया था। इस पर जेडीएस प्रमुख एच डी देवगौड़ा ने बीते रविवार को बीजेपी पर प्रहार करते हुए पूछा कि क्या इसके लिए भगवा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा से इजाजत लेनी चाहिए थी। 

देवगौड़ा ने कहा कि उनका बेटा वोक्कालिगा समुदाय के कालभैरवेश्वर मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए अमेरिका गया है। देवगौड़ा ने संवाददाताओं से कहा, वह किसी और चीज के लिए नहीं गए हैं। हमारे समुदाय के आदिचुंचनगरी सेमिनरी का कालभैरवेश्वर मंदिर वहां है। यहां से किसी ने भी पैसा नहीं दिया है। अमेरिका में वोक्कालिगों ने इसके लिए 20 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

इसके लिए क्या येदियुरप्पा (राज्य बीजेपी प्रमुख) से अनुमति लेने की आवश्यकता है? तीन दिनों के लिए बाहर जाने में गलत क्या है ... क्या यह मजाक है? उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री के. एस. ईश्वरप्पा द्वारा उठाए गए सवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह कहा। दरअसल, ईश्वरप्पा ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं पर सवाल उठाए थे। बीजेपी ने राज्य की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार की प्राथमिकताओं पर ऐसे समय में सवाल उठाया है, जब राज्य के ज्यादातर हिस्से गंभीर सूखे की चपेट में हैं।

Web Title: karnataka kumaraswamy government in crisis congress jds mla resignation to governer

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे