Karnataka decides to buy 20 million doses of Kovid vaccines through global tender | कर्नाटक ने वैश्विक निविदा के जरिये कोविड टीकों की दो करोड़ खुराकें खरीदने का निर्णय लिया
कर्नाटक ने वैश्विक निविदा के जरिये कोविड टीकों की दो करोड़ खुराकें खरीदने का निर्णय लिया

बेंगलुरु, 11 मई कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री तथा कोविड को लेकर राज्य के कार्यबल के प्रमुख सी एन अश्वत्थ नारायण ने मंगवलार को कहा बढ़ती मांग का पूरा करने और 18 से 44 साल की आयु के लोगों को टीके लगाने के लिये वैश्विक निविदा के जरिये कोविड टीकों की दो करोड़ से अधिक खुराकें खरीदी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त तीन करोड़ खुराकों की खरीद का ऑर्डर पहले ही दिया जा चुका हैं, जिनमें एक करोड़ कोवैक्सीन और दो करोड़ कोविशील्ड खुराकें शामिल हैं।

नारायण के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी अध्यक्षता में यहां हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

नारायण ने कहा, ''अब तक हम केन्द्र सरकार द्वारा की जा रही टीकों की आपूर्ति पर निर्भर थे और खुले बाजार में निविदा आमंत्रित कर इन्हें नहीं खरीदा गया था। अब निविदा आमंत्रित करने का निर्देश दिया गया है और सात दिन में यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Karnataka decides to buy 20 million doses of Kovid vaccines through global tender

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे