Karnataka CM race: सिद्धारमैया या शिवकुमार?, दिल्ली से कर्नाटक तक कांग्रेस में मंथन जारी, कर्नाटक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के गृह नगर रामनगर में सुरक्षा बढ़ाई, जानें अपडेट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 17, 2023 08:34 PM2023-05-17T20:34:31+5:302023-05-17T20:36:20+5:30

Karnataka CM race: कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए कांग्रेस में मंत्रणा का दौर बुधवार को भी जारी रहा, हालांकि पार्टी अभी किसी ठोस नतीजे पर पहुंचने में सफल नहीं हुई है।

Karnataka CM race Siddaramaiah or DK Shivakumar Congress from Delhi to Karnataka Security beefed up in Ramnagar home town State President updates | Karnataka CM race: सिद्धारमैया या शिवकुमार?, दिल्ली से कर्नाटक तक कांग्रेस में मंथन जारी, कर्नाटक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के गृह नगर रामनगर में सुरक्षा बढ़ाई, जानें अपडेट

शिवकुमार के विधानसभा क्षेत्र कनकपुरा में विशेष तौर पर सुरक्षा बढ़ाई गई है।

Highlightsशिवकुमार मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में सिद्धरमैया से पीछे रह गये हैं।शिवकुमार के विधानसभा क्षेत्र कनकपुरा में विशेष तौर पर सुरक्षा बढ़ाई गई है।सार्वजनिक स्थानों और जिला कांग्रेस कार्यालय में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Karnataka CM race: कर्नाटक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार के गृह नगर रामनगर में उनके प्रशंसकों द्वारा जगह-जगह किये जा रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर ऐहतियात के तौर पर बुधवार को जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई।

कुछ मीडिया संगठनों की खबरों में दावा किया गया है कि शिवकुमार मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में सिद्धरमैया से पीछे रह गये हैं जिसके बाद उनके प्रशंसक विरोध प्रदर्शन करने लगे। अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला बुधवार देर रात तक या बृहस्पतिवार को लिये जाने की संभावना है और राज्य में अगले 48 से 72 घंटों में नयी कैबिनेट का गठन हो जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि रामनगर में अलर्ट जारी कर दिया गया है, जहां किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों और जिला कांग्रेस कार्यालय में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। शिवकुमार के विधानसभा क्षेत्र कनकपुरा में विशेष तौर पर सुरक्षा बढ़ाई गई है।

पार्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री को लेकर एक-दो दिन में फैसला संभव है और अगले 48 घंटे से 72 घंटे के बीच प्रदेश में नयी सरकार का गठन हो जाएगा। मुख्यमंत्री को लेकर बने संशय के बीच पार्टी ने अपने नेताओं को बयानबाजी से दूर रहने की नसीहत देते हुए कहा है कि अगर वे ऐसा करते हैं तो इसे अनुशासनहीनता माना जाएगा और कार्रवाई की जाएगी।

पार्टी महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा ‘‘मैंने सभी कांग्रेस नेताओं को सलाह दी है कि वे नेतृत्व के मुद्दे पर बयान नहीं दें। बिना स्वीकृति के कोई बयान दिया गया तो उसे अनुशासनहीनता माना जाएगा और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।"

मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे दोनों नेताओं सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ अलग अलग मुलाकात की। मुख्यमंत्री पद के लिए सिद्धरमैया पर सहमति बनने और शिवकुमार की नाराजगी से जुड़ी खबरें मीडिया में आने के पश्चात कांग्रेस ने इसका सार्वजनिक रूप से खंडन किया।

पार्टी महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ‘भारतीय जनता पार्टी द्वारा फैलाई जा रही’ अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं हैं, क्योंकि अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। उनका कहना था कि विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को फैसले के लिए अधिकृत किया गया था और ऐसे में वह सहमति और एकजुटता के आधार पर निर्णय लेंगे।

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। बातचीत चल रही है। अफवाहों पर विश्वास न किया जाए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘फैसला आज हो या कल हो, आप लोगों को बताया जाएगा...अगले 48 से 72 घंटे के बीच कर्नाटक में नयी कैबिनेट होगी।’’

Web Title: Karnataka CM race Siddaramaiah or DK Shivakumar Congress from Delhi to Karnataka Security beefed up in Ramnagar home town State President updates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे