कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस ने बेलगाम लोकसभा सीट से सतीश जाराकिहोली को उम्मीदवार बनाया

By भाषा | Published: March 26, 2021 04:13 PM2021-03-26T16:13:45+5:302021-03-26T16:13:45+5:30

Karnataka by-election: Congress nominates Satish Jarakiholi from Belgaum Lok Sabha seat | कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस ने बेलगाम लोकसभा सीट से सतीश जाराकिहोली को उम्मीदवार बनाया

कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस ने बेलगाम लोकसभा सीट से सतीश जाराकिहोली को उम्मीदवार बनाया

बेंगलुरू, 26 मार्च कांग्रेस ने बेलगाम लोकसभा सीट पर 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव के लिए शुक्रवार को अपने प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सतीश जाराकिहोली को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की।

सतीश अभी यामकनमराडी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

पार्टी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने बेलगाम लोकसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उपचुनाव में सतीश जाराकिहोली को पार्टी उम्मीदवार बनाए जाने को मंजूरी दी है।

प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार को बेलगाम के उम्मीदवार के रूप में सतीश जाराकिहोली के नाम की सिफारिश की थी।

सतीश ने सिद्धरमैया नीत कांग्रेस सरकार में मंत्री के रूप में काम किया था और वह भाजपा नेता रमेश जाराकिहोली के भाई हैं। रमेश को कथित सेक्स स्कैंडल के कारण हाल ही में मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता सुरेश अंगड़ी के निधन के कारण बेलगाम लोकसभा सीट रिक्त हुई है। उनका पिछले साल कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया था।

सत्तारूढ़ भाजपा ने एक दिन पहले ही, दिवंगत अंगड़ी की पत्नी मंगला सुरेश अंगड़ी को बेलगाम से अपना उम्मीदवार घोषित किया था। जद (एस) ने अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

बेलगाम लोकसभा सीट के साथ ही मस्की और बसावकल्याण विधानसभा क्षेत्रों में भी 17 अप्रैल को उपचुनाव होगा और मतों की गिनती दो मई को होगी।

कांग्रेस ने बसावकल्याण क्षेत्र के लिए दिवंगत विधायक बी नारायण राव की पत्नी मल्लम्मा को उम्मीदवार बनाने की पहले ही घोषणा कर दी है। इसके साथ ही कांग्रेस ने हाल ही में पार्टी में शामिल हुए बसनगौड़ा तुरविहाल को मस्की क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है।

वहीं भाजपा ने मस्की में प्रतापगौड़ा पाटिल को मैदान में उतार है। पाटिल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए हैं। पार्टी ने युवा नेता शरणु सालगर को बसावकल्याण सीट से मैदान में उतारा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Karnataka by-election: Congress nominates Satish Jarakiholi from Belgaum Lok Sabha seat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे