Karnataka Assembly Elections 2023: राहुल गांधी ने भाजपा को '40 फीसदी कमीशन' पर घेरते हुए कहा, "भाजपा को '40' से बहुत लगाव है, उतनी ही सीटें मिलेगी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 1, 2023 05:32 PM2023-05-01T17:32:09+5:302023-05-01T17:40:59+5:30

राहुल गांधी ने कर्नाटक के चुनावी सभा में कहा कि भाजपा की राज्य सरकार ने '40 फीसदी कमीशन' लेकर जनता के काम किये हैं, जिससे पता चलता है कि सरकार को '40' से बहुत प्यार है और मैं दावे से कह रहा हूं कि भाजपा का '40' से लगाव उन्हें 40 सीटों तक सीमित कर देगा।

Karnataka Assembly Elections 2023: Rahul Gandhi, while besieging the BJP on '40 percent commission', said, "BJP will get only 40 seats" | Karnataka Assembly Elections 2023: राहुल गांधी ने भाजपा को '40 फीसदी कमीशन' पर घेरते हुए कहा, "भाजपा को '40' से बहुत लगाव है, उतनी ही सीटें मिलेगी"

फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी ने कर्नाटक सरकार को '40 फीसदी कमीशन' के मुद्दे पर फिर से घेरा उन्होंने कहा कि भाजपा का '40' से लगाव उसे 40 सीटों तक सीमित कर देगाप्रधानमंत्री बताएं कि उन्होंने भाजपा सरकार पर लगे 40 फीसदी कमीशन के आरोप पर क्या किया

बेंगलुरु: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रचार के दौरान कई चुनावी सभाओं में आरोप लगाया कि मौजूदा भाजपा की बोम्मई सरकार बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में लिप्त रही है। यहां तक की राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान भी कर्नाटक सरकार पर '40 फीसदी कमीशन' के साथ काम करने का आरोप लगाया था। यहां तक की कई मौकों पर उन्होंने सार्वजनिक तौर से कहा कि राज्य में लेक्चरर और इंजीनियर की नियुक्ति के लिए सरकारी महकमें में बड़े पैमाने पर रिश्वत ली जाती है।

राहुल गांधी ने आरोपों के इसी क्रम को जारी रखे हुए सोमवार को हासन जिले के अर्सीकेरे में कांग्रेस उम्मीदवार केएम शिवलिंगगौड़ा के लिए समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में कहा, "भाजपा की राज्य सरकार ने '40 फीसदी कमीशन' लेकर जनता के काम किये हैं, जिससे पता चलता है कि सरकार को '40' से बहुत प्यार है और मैं यहां इस बात को पूरे दावे से कह रहा हूं कि भाजपा का '40' से लगाव उन्हें 40 सीटों तक सीमित कर देगा।"

राहुल गांधी ने अपने चुनावी भाजपा में न केवल राज्य सरकार को बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा पार्टी कार्यकर्ता से कहा, "यह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तय करना है कि इस चुनाव में पार्टी को 150 सीटें मिले लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है कि भाजपा को फिर से फिर से खरीद-फरोख्त करके सरकार बनाने का मौका मिल जाएगा और जो कमीशन 40 फीसदी चल रहा है वो बढ़कर 60 फीसदी हो जाएगा।"

राहुल गांधी ने कहा, "प्रधानमंत्री जी पूरे राज्य में घूम-घूम कर कांग्रेस की बुराई कर रहे हैं लेकिन ये नहीं बता रहे हैं कि उन्होंने भाजपा सरकार के खिलाफ लगे 40 फीसदी कमीशन के आरोप पर क्या किया? प्रधानमंत्री कर्नाटक के लोगों को बताएं न कि उन्होंने इनके लिए क्या किया? क्या उन्होंने कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद को सुलझाने के लिए कोई प्रयास किया? क्या बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के लिए कोई प्रयास किया? क्या बाढ़ से निपटने के लिए कुछ किया? आखिर प्रधानमंत्री कांग्रेस के पीछे कब तक छुपते रहेंगे।"

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां चुनावी रैली कर रहे हैं लेकिन उन्होंने एक बार भी कर्नाटक भाजपा के नेताओं का नाम लिया। बीएस येदियुरप्पा और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई तक का नाम नहीं लेते हैं। इसका साफ मतलब है कि वो यहां के नेता द्वारा किये गये भ्रष्टाचार पर खुश हैं, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके नेता कितने भी भ्रष्टाचार करें।"

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Rahul Gandhi, while besieging the BJP on '40 percent commission', said, "BJP will get only 40 seats"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे