Karnataka Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जगहों पर करेंगे रैली, भाजपा सबकुछ झोंकने की तैयारी में

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 20, 2023 03:38 PM2023-04-20T15:38:45+5:302023-04-20T15:45:07+5:30

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य भाजपा की ईकाई जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रचार अभियान को अंतिम रूप देगी। प्रधानमंत्री मोदी भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में करीब 20 स्थानों पर प्रचार करेंगे।

Karnataka Assembly Elections 2023: Prime Minister Narendra Modi will rally at 20 places, BJP is preparing to throw everything | Karnataka Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जगहों पर करेंगे रैली, भाजपा सबकुछ झोंकने की तैयारी में

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा चुनावी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली करवाने की योजना बना रही हैसीएम बोम्मई ने कहा कि पीएम मोदी भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में 20 स्थानों पर जनसभा करेंगेइससे पहले भाजपा की ओर से कुल 40 स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी हो चुकी है

बेंगलुरु: भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ भारी जीत सुनिश्चित करने के लिए और विपक्षी दल कांग्रेस को मात देने के लिए व्यापक रणनीति के तहत कम से कम 20 स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा कराने का प्लान बना रही है। इस संबंध में सूबे के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही 20 स्थानों पर जनसभा करेंगे।

पत्रकारों से बात करते हुए सीएम बोम्मई ने कहा कि भाजपा राज्य ईकाई जल्द ही प्रधानमंत्री मोदी के प्रचार अभियान को अंतिम रूप देगी। मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा, "प्रधानमंत्री भाजपा उम्मीदवारों की जीत के लिए करीब 20 स्थानों पर प्रचार करने की संभावना है। इनमें से अधिकांश जगहों पर पीएम मोदी रैली या जनसभा ​​को संबोधित करेंगे, वहीं कुछ जगहों पर प्रधानमंत्री का रोड शो भी होगा।"

इससे पहले भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पार्टी के ओर से कुल 40 स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान किया था, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, ​​धर्मेंद्र प्रधान, मनसुख मंडाविया और प्रह्लाद जोशी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री  देवेंद्र फड़नवीस के साथ-साथ कर्नाटक भाजपा के कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री डी वी सदानंद गौड़ा सहित तमाम नेता शामिल हैं।

भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक चुनाव में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे रखकर चुनाव लड़ रही है, जिसे लेकर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया था कि भाजपा कर्नाटक में सत्ता में है, बावजूद उसके पास एक भी क्षेत्रीय नेता नहीं है, जिसके बल पर वो चुनाव मैदान में प्रचार कर सकें। खड़गे ने कहा था, “मोदी जी को प्रधानमंत्री के रूप में आराम से बैठना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं होता है, जिस राज्य में चुनाव होता है, मोदी जी दौड़ने लगते हैं। ट्रेने चलवाने लगते हैं। चुनावी प्रदेश में मोदी जी का बड़ा-बड़ा इवेंट आयोजित होता है ताकि मतदाताओं पर मनोवाज्ञानिक असर डाला जा सके।"

वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे के आरोप पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा था, "खड़गे जी को यह बात समझनी चाहिए कि केवल कर्नाटक ही नहीं, आज पूरा देश मोदी जी के नेतृत्व में चल रहा है। कांग्रेस के वंशवाद के खिलाफ केवल मोदी जी ही लड़ाई लड़ रहे हैं। भाजपा एक लोकतांत्रिक पार्टी है, इसे कोई परिवार नहीं चलाता है। मोदी जी, हमारे प्रधानमंत्री हैं, उन्हें हर चुनावी राज्य में जाकर भाजपा का प्रचार करना ही चाहिए, आखिर इसमें गलत क्या है।"

मालूम हो कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 224 सीटों के लिए 10 मई को मतदान होना है और मतगणना के साथ-साथ परिणाम 13 मई को जारी होंगे।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Prime Minister Narendra Modi will rally at 20 places, BJP is preparing to throw everything

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे