Karnataka Assembly Elections 2023: ‘मैं कल तक इंतजार करूंगा और फिर अपने अगले कदम पर फैसला लूंगा’, पूर्व सीएम शेट्टार ने बागी तेवर अपनाते हुए कहा- 25 सीटों पर असर पड़ेगा

By अनुभा जैन | Published: April 15, 2023 03:36 PM2023-04-15T15:36:31+5:302023-04-17T17:13:50+5:30

Karnataka Assembly Elections 2023: भाजपा ने अभी तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 212 उम्मीदवारों की सूची जारी की है और बाकी की 12 सीटों पर नामों की घोषणा नहीं की है।

Karnataka Assembly Elections 2023 former CM Jagadish Shettar said rebellious manner 20-25 seats will be affected I will wait till tomorrow then decide next step | Karnataka Assembly Elections 2023: ‘मैं कल तक इंतजार करूंगा और फिर अपने अगले कदम पर फैसला लूंगा’, पूर्व सीएम शेट्टार ने बागी तेवर अपनाते हुए कहा- 25 सीटों पर असर पड़ेगा

हुब्बाली-धारवाड मध्य सीट से विधानसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कहा है।

Highlightsकर्नाटक में 224 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को मतदान होगा।कर्नाटक में नतीजों की घोषणा 13 मई को की जाएगी। हुब्बाली-धारवाड मध्य सीट से विधानसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कहा है।

Karnataka Assembly Elections 2023: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने बागी तेवर अपनाना शुरू कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री और छह बार विधायक रहे शेट्टार ने समर्थकों के साथ अपनी अगली कार्रवाई तय करने के लिए एक बैठक बुलाई है। शेट्टार ने कहा कि टिकट न दिए जाने का असर राज्य में कम से कम 20 से 25 सीटों पर पड़ेगा।

शेट्टार के लिए टिकट की मांग करते हुये राज्य भाजपा एससी मोर्चा सचिव महेंद्र कव्ताल सहित कुल 49 भाजपा पदाधिकारी, डिप्टी मेयर उमा मुकुंद और सदन के नेता एचडीएमपी तिप्पना मज्जगी सहित 16 बीजेपी पार्षदों ने अपने पदों से इस्तीफा दिया है। दरअसल भाजपा आलाकमान ने हुब्बाली-धारवाड मध्य सीट से विधानसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कहा है।

अपना रोष दिखाते हुए और आगामी चुनावों के लिए टिकट की मांग करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री और छह बार विधायक रहे जगदीश शेट्टार, जो 1994 से हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, ने भाजपा आलाकमान के द्वारा उक्त निर्वाचन क्षेत्र में अन्य उम्मीदवारों के लिए रास्ता बनाने के बारे में कहे जाने के बाद अपने समर्थकों के साथ अपनी अगली कार्रवाई तय करने के लिए एक बैठक बुलाई है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता शेट्टार ने शुक्रवार रात यहां पत्रकारों से कहा कि वह रविवार तक टिकट दिए जाने पर पार्टी के फैसले का इंतजार करेंगे और उसके बाद अगले कदम पर निर्णय लेंगे। भाजपा ने अभी तक हुब्बाली-धारवाड मध्य समेत कर्नाटक की 12 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है।

शेट्टार ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं कल तक इंतजार करूंगा और फिर अपने अगले कदम पर फैसला लूंगा।’’ पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ इस तरह का बर्ताव किए जाने का भाजपा पर होने वाले संभावित असर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल को इसके बारे में सोचना पड़ेगा।

शेट्टार ने कहा, ‘‘पार्टी को यह सुनिश्चित करना होगा कि इसका कोई नकारात्मक असर न पड़े। पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भी कहा है कि अगर शेट्टार को टिकट नहीं मिलता है, तो इसका केवल एक क्षेत्र पर असर नहीं पड़ेगा... इसका उत्तरी कर्नाटक में कई निर्वाचन क्षेत्रों पर तत्काल असर पड़ेगा... कम से कम 20 से 25 निर्वाचन क्षेत्रों पर।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसका निश्चित तौर पर पूरे कर्नाटक पर असर पड़ेगा, लेकिन तत्काल असर 20 से 25 सीटों पर देखा जाएगा।’’ हुब्बाली-धारवाड नगर निगम के कुछ पार्षदों द्वारा इस्तीफे की पेशकश किए जाने पर वरिष्ठ नेता ने कहा कि वह अपना प्यार दिखाने के लिए उनके आभारी हैं।

कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘उन्होंने (पार्षदों) अपनी नाखुशी जताई है। वे आहत हैं। उनकी भावनाएं आहत हैं, इसलिए नगर निगम से इस्तीफा देकर अपना आक्रोश जता रहे हैं।’’ शेट्टार ने कहा कि वह पार्षदों की राय पर गौर करेंगे और फिर अगले कदम पर फैसला लेंगे।

शेट्टार ने 11 अप्रैल को एक संवाददाता सम्मेलन कर कहा था कि उन्हें दिल्ली से फोन आया, जिसमें पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने युवाओं के लिए जगह बनाने के वास्ते उनसे अपनी उम्मीदवारी वापस लेने को कहा। भाजपा ने अभी तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 212 उम्मीदवारों की सूची जारी की है और बाकी की 12 सीटों पर नामों की घोषणा नहीं की है। कर्नाटक में 224 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को मतदान होगा और नतीजों की घोषणा 13 मई को की जाएगी। 

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023 former CM Jagadish Shettar said rebellious manner 20-25 seats will be affected I will wait till tomorrow then decide next step

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे