Karnataka Assembly Elections 2023: देवेगौड़ा ने एक ही बयान में साधा मोदी-राहुल पर निशाना, बोले- "मोदी को राहुल के स्तर तक नहीं गिरना चाहिए"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 5, 2023 02:10 PM2023-05-05T14:10:12+5:302023-05-05T14:37:23+5:30

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हासन रैली में जेडीएस के खिलाफ की गई टिप्पणी पर बेहद कड़ी आपत्ति जताई है।

Karnataka Assembly Elections 2023: Deve Gowda targeted Modi-Rahul in a single statement, said- "Modi should not stoop to the level of Rahul" | Karnataka Assembly Elections 2023: देवेगौड़ा ने एक ही बयान में साधा मोदी-राहुल पर निशाना, बोले- "मोदी को राहुल के स्तर तक नहीं गिरना चाहिए"

Karnataka Assembly Elections 2023: देवेगौड़ा ने एक ही बयान में साधा मोदी-राहुल पर निशाना, बोले- "मोदी को राहुल के स्तर तक नहीं गिरना चाहिए"

Highlightsदेवेगौड़ा ने जेडीएस को 'प्राइवेट लिमिलेड पार्टी' कहने पर पीएम मोदी की तीखी आलोचना कीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई यह टिप्पणी अशोभनीय है और उनकी गरिमा के खिलाफ हैदेवेगौड़ा ने कहा कि पीएम मोदी को राहुल गांधी के स्तर पर उतरकर टिप्पणी करने की जरूरत नहीं थी

बेंगलुरु: कर्नाटक चुनाव में सबसे बड़े क्षेत्रीय दल के तौर पर भाजपा और कांग्रेस को चुनौती दे रही जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हासन रैली में जेडीएस के खिलाफ की गई टिप्पणी पर बेहद कड़ी आपत्ति जताई है। जेडीएस अध्यक्ष देवेगौड़ा ने अपने बयान में न केवल पीएम मोदी बल्कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला किया है।  

जेडीएस प्रमुख देवेगौड़ा ने अपनी पार्टी को 'प्राइवेट लिमिलेड पार्टी' कहने पर पीएम मोदी की तीखी आलोचना की और कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई ऐसी टिप्पणी शोभनीय नहीं है और कम से कम उन्हें अपनी गरिमा का ख्याल रखना चाहिए।"

समाचार वेबसाइट डेक्कन हेराल्ड के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा ने कहा कि उन्हें राहुल गांधी के स्तर पर उतरकर टिप्पणी करने की कोई आवश्यकता नहीं थी। इससे उनसे मान-सम्मान में कमी आती है। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी को राहुल गांधी के स्तर तक नहीं गिरना चाहिए। प्रधानमंत्री ने वही बातें दोहराईं, जो राहुल गांधी ने पिछली बार कही थी। यह ठीक नहीं है।"

इसके साथ ही जेडीएस प्रमुख ने आगे कहा, "कम से कम प्रधानमंत्री को अपने भाषा पर विचार करने की आवश्यकता है। राहुल गांधी और उनके बीच में उम्र का काफी फासला है। राहुल अभी युवा हैं लेकिन मोदी तो एक अनुभवी नेता हैं कम से कम मैं तो उनसे इस तरह के बयानों की अपेक्षा कभी नहीं करता था।"

मालूम हो कि बीते 30 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी ने देवेगौड़ा के प्रभावशाली क्षेत्र हासन के बेलूर तालुक के इब्बेदु गांव में चुनावी रैली की थी। जिसमें उन्होंने जेडीएस को कांग्रेस की बी टीम बताते हुए जेडीएस और कांग्रेस पर जबरदस्त प्रहार किया था।

पीएम मोदी ने देवेगौड़ा के सबसे मजबूत गढ़ और गृह क्षेत्र हासन कहा कि जेडीएस और कांग्रेस एक ही सरीखे हैं। एक पर गांधी परिवार का कब्जा है और दूसरे पर देवगौड़ा परिवार का। पीएम मोदी ने पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के गढ़ में कहा कि जेडीएस एक परिवार की प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है, ठीक उसी तरह से से जैसे कांग्रेस है। कर्नाटक में यह भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस के 'बी' टीम के तौर पर काम कर रही है।

उन्होंने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी दिल्ली के एक परिवार के आदेश पर चल रही है और यही हाल जेडीएस का भी है। जेडीएस तो एक परिवार की 'प्राइवेट लिमिटेड पार्टी' बनकर रह गई है, जिसका कोई न कोई एजेंडा नहीं है और न कर्नाटक की जनता के लिए सोच। ये कांग्रेस के इशारे पर काम करने वाली पार्टी है।"

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Deve Gowda targeted Modi-Rahul in a single statement, said- "Modi should not stoop to the level of Rahul"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे