Karnataka Assembly Elections 2023: कोलार से कटा सिद्धारमैया का टिकट, कांग्रेस में भारी उठा-पटक, कार्यकर्ता भड़के

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 16, 2023 02:38 PM2023-04-16T14:38:16+5:302023-04-16T14:42:08+5:30

कर्नाटक के कोलार विधानसभा से कांग्रेस द्वारा पूर्व सीएम सिद्धारमैया का टिकट काटे जाने का मुद्दा बेहद गंभीर होता जा रहा है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और सिद्धारमैया के वफादार माने जाने वाले केआर रमेश कुमार ने इस फैसले के विरोध में खुली बगावत का ऐलान कर दिया है।

Karnataka Assembly Elections 2023: Congress refuses to give ticket to Siddaramaiah from Kolar, party workers furious | Karnataka Assembly Elections 2023: कोलार से कटा सिद्धारमैया का टिकट, कांग्रेस में भारी उठा-पटक, कार्यकर्ता भड़के

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस ने कोलार विधानसभा से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को टिकट देने से किया इनकार पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और सिद्धारमैया के वफादार केआर रमेश कुमार ने फैसले का किया खुला विरोधकर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार भी शिकार हुए सिद्धारमैया समर्थकों के गुस्से का

बेंगलुरु: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के सबसे प्रभावशाली नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का कोलार विधानसभा से टिकट कटने का मुद्दा पार्टी के भीतर भारी गतिरोध का सवाल बनता जा रहा है। आलम ये हैं कि कांग्रेस आलाकामन के खिलाफ पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और सिद्धारमैया के वफादार माने जाने वाले केआर रमेश कुमार ने खुली बगावत का ऐलान कर दिया है।

जानकारी के अनुसार पार्टी हाईकमान के इस फैसले के विरोध में रमेश कुमार कोलार में रविवार को आयोजित हो रही राहुल गांधी की रैली से दूर रहने की घोषणा की है औऱ कहा है कि वो श्रीनिवासपुर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल नहीं करेंगे।

चूंकि केआर रमेश कुमार पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष भी रहे हैं। इस नाते पार्टी को समझ आ रहा है कि उनकी नाराजगी से कार्यकर्ताओं में गलत संदेश जाएगा। इस कारण एआईसीसी के महासचिव और कर्नाटक पार्टी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला खुद नाराज रमेश कुमार को मनाने के लिए श्रीनिवासपुर स्थित उनके आवास पर पहुंचे।

रमेश कुमार से मुलाकात के बाद रणदीप सुरजेवाला ने पत्रकारों से बात करते हुए रमेश कुमार कोलार की उम्मीदवारी पर पार्टी के फैसले से नाराज नहीं हैं। वो पार्टी के फैसले के साथ हैं और सब कुछ ठीक है।

वहीं सुरजेवाला के उलट यह बताया जा रहा है कि रमेश कुमार के अलावा कोलार जिले से कांग्रेस पार्टी  पार्टी के दो अन्य विधायक केवाई नानजेगौड़ा और एसएन नारायणस्वामी भी चाहते हैं कि सिद्धारमैया कोलार से ही चुनाव लड़ें। लेकिन पार्टी ने ऐसी किसी मांग को दरकिनार करते हुए कोलार से कोथुर मंजूनाथ को मैदान में उतारा है।

इस बीच यह बात भी सामने आ रही है कि कोलार सीट पर पार्टी के फैसले के खिलाफ नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सिद्धारमैया समर्थकों ने कोलार में कांग्रेस भवन में रखे फर्नीचरों को तोड़ दिया। आक्रोशित कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए पार्टी एमएलसी एमएल अनिलकुमार, नासिर अहमद और डीसीसी अध्यक्ष उरुबगिलु श्रीनिवास को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

बताया जा रहा है कि सिद्धारमैया के टिकट कटने से आंदोलनकारी इतने नाराज थे कि उन्होंने पार्टी नेताओं पर कुर्सियां ​​फेंकी और यहां तक ​​कि कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार को भी उनके गुस्से का शिकार होना पड़ा। नाराज कार्यकर्ताओं ने शिवकुमार से कहा कि अगर पार्टी सिद्धारमैया को कोलार से खड़ा करने की मांग पर विचार नहीं करती है तो कांग्रेस प्रत्याशी को हराने के लिए एक बागी उम्मीदवार भी खड़ा हो सकता है।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Congress refuses to give ticket to Siddaramaiah from Kolar, party workers furious

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे