कर्नाटक: सोनिया गांधी दो साल बाद करेंगी चुनाव प्रचार, राहुल गांधी भी करेंगे रैली

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 8, 2018 12:41 PM2018-05-08T12:41:59+5:302018-05-08T15:59:53+5:30

कर्नाटक विधान सभा की 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है। चुनाव के नतीजे 15 मई को आएंगे। राज्य में सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेसी सरकार है। बीजेपी ने बीएस येदियुरप्पा को सीएम उम्मीदवार बनाया है। माना जा रहा है कि त्रिशंकु विधान सभा की स्थिति में एचडी कुमारस्वामी की जेडीएस निर्णायक भूमिका निभा सकती है।

Karnataka Assembly Election 2018 Sonia Gandhi will address political rally after 2 years | कर्नाटक: सोनिया गांधी दो साल बाद करेंगी चुनाव प्रचार, राहुल गांधी भी करेंगे रैली

Karnataka assembly election sonia gandhi ex congress chief

कर्नाटक चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। कांग्रेस और भाजपा दोनों दल अपनी ओर से पूरी जोर लगा रहे हैं। सोनिया गांधी दो साल बाद मंगलवार (आठ मई) राजनीतिक जनसभा को सम्बोधित करने जा रही है। इसके साथ ही कांग्रेस आज कर्नाटक चुनाव में एक नए सिरे से जोर लगाने की कोशिश करेगी। पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा आज बीजापुर में रैली को संबोधित करने जा रही हैं। वही राहुल गांधी आज टुमकुर जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

ओपिनियन पोल: कर्नाटक में कांग्रेस नंबर वन पार्टी, BJP के लिए नहीं है आसान राह

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कुल तीन रैलियां को संबोधित करेंगे। उनकी पहली रैली विजयनगर, दूसरी कोप्पाल और तीसरी बेंगलुरु में होगी। वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मंगलोर के नजदीक आज रोड शो करने जा रहे हैं। सोमवार को नरेंद्र मोदी  कर्नाटक बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकरता को  नरेंद्र मोदी ऐप के द्वारा संबोधित किया। उन्होंने विपक्ष के द्वारा आधार के यूआईएस और इवीएम के विरोध पर भी हमला किया। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केन्द्र सरकार के इकोनोमिक पोलिसी पर पर चिंता जाहिर किया।

चुनाव स्पेशल: क्या बीएस येदियुरप्पा के कारण कर्नाटक हार जाएगी बीजेपी?

एचडी देवगौड़ाः ज्यादा होशियारी ने औंधे मुंह गिराया, इसबार बन सकते हैं किंगमेकर

कर्नाटक की 224 विधान सभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है। चुनाव परिणाम 15 मई को आएंगे। कर्नाटक में इस समय सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार है। कांग्रेस ने सिद्धारमैया को ही अपना अगला सीएम उम्मीदवार बनाया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी  ने पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है। वहीं जेडीएस ने पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी को राज्य के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस के खिलाफ आग उगल रहे हैं ओवैसी, BJP को होगा करारा फायदा

चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में राज्य में बीजेपी, कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना जतायी जा रही है। ज्यादातर सर्वे में राज्य में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत न मिलने का अनुमान जताया जा रहा है। हालांकि बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस तीनों ने दावा किया है कि वो अकेले अपने दम पर बहुमत पाएंगे।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Karnataka Assembly Election 2018 Sonia Gandhi will address political rally after 2 years

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे