दिल्ली हिंसा: कपिल मिश्रा ने DCP अमित शर्मा व कांस्टेबल रतनलाल पर हमले का वीडियो किया शेयर, AAP पार्टी के नेता पर फिर से आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: March 5, 2020 11:06 AM2020-03-05T11:06:15+5:302020-03-05T11:06:15+5:30

दिल्ली हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता कपिल मिश्रा पर भड़काऊ बयान देकर हिंसा भड़काने का आरोप है। इस मामले में कपिल मिश्रा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई है।

Kapil Mishra share video DCP Amit sharma and head constable ratanlal beat during Delhi Violence | दिल्ली हिंसा: कपिल मिश्रा ने DCP अमित शर्मा व कांस्टेबल रतनलाल पर हमले का वीडियो किया शेयर, AAP पार्टी के नेता पर फिर से आरोप

कपिल मिश्रा (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के संबंध में पुलिस ने 531 प्राथमिकी दर्ज की है। इस संबंध में 1,647 लोग गिरफ्तार किए गए हैं या उन्हें हिरासत में लिया गया है। दिल्ली हिंसा पर मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर दो वीडियो साझा किया है। वीडियो को साझा कर कपिल मिश्रा ने दावा किया है कि एक वीडियो दंगाई भीड़ DCP अमित शर्मा पर पत्थर बाजी कर रहे हैं। दूसरी वीडियो में बीजेपी नेता ने दावा किया है कि भीड़ द्वारा पत्थरबाजी दिल्ली पुलिस के हेड  कांस्टेबल रतनलाल पर की जा रही है। दिल्ली हिंसा में तकरीबन 42 लोगों की मौत हो गई थी और तकरीबन 200 से ज्यादा लोग घायल थे। 

कपिल मिश्रा का पहला ट्वीट 

कपिल मिश्रा ने एक वीडियो ट्वीट कर लिखा, देखिये कैसे कांस्टेबल रतनलाल जी को मारा गया, घेर कर, पत्थरों से...इसी भीड़ ने DCP अमित शर्मा जी की हत्या की कोशिश की थी। इन औरतों को देखिये और इनके वहशीपन को देखिए।...ये चांद बाग में CAA विरोधी प्रदर्शन करने वाली औरतें और आदमी हैं। 

watch "zombies" in real life

देखिये कैसे कांस्टेबल रतनलाल जी को मारा गया, घेर कर, पत्थरों से

इसी भीड़ ने DCP अमित शर्मा जी की हत्या की कोशिश की

इन औरतों को देखिये और इनके वहशीपन को देखिये

ये चांद बाग में CAA विरोधी प्रदर्शन करने वाली औरतें और आदमी हैं pic.twitter.com/aVXXzoBVLt

— Kapil Mishra (@KapilMishra_IND) March 5, 2020

कपिल मिश्रा का दूसरा ट्वीट 

कपिल मिश्रा ने एक अन्य वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, ''ये वीडियो देखिए। घायल DCP अमित शर्मा जी को पुलिस वाले किसी तरह उठाकर लेकर जा रहे हैं...वहशी दरिंदो की भीड़ पागलों की तरह पत्थर मार रही हैं। इससे पहले यही भीड़ कांस्टेबल रतनलाल जी की हत्या कर चुकी थी। इस भीड़ को आम आदमी पार्टी का चांद बाग का नेता मोहम्मद अथर लेकर आया था।''

ये वीडियो देखिये

घायल DCP अमित शर्मा जी को पुलिस वाले किसी तरह उठाकर लेकर जा रहे हैं

वहशी दरिंदो की भीड़ पागलों की तरह पत्थर मार रही हैं

इससे पहले यही भीड़ कांस्टेबल रतनलाल जी की हत्या कर चुकी थी

इस भीड़ को आम आदमी पार्टी का चांद बाग का नेता मोहम्मद अथर लेकर आया था pic.twitter.com/cMuiDmljtX

— Kapil Mishra (@KapilMishra_IND) March 5, 2020

दिल्ली हिंसा : 531 मामले दर्ज, 1600 से अधिक लोग गिरफ्तार या हिरासत में:  पुलिस का दावा

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के संबंध में पुलिस ने 531 प्राथमिकी दर्ज की है। इस संबंध में 1,647 लोग गिरफ्तार किए गए हैं या उन्हें हिरासत में लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि इनमें से शस्त्र अधिनियम के तहत 47 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस के अनुसार पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) के पास पिछले सात दिनों में दंगे संबंधित कोई फोन कॉल नहीं आया है। 

पुलिस ने बताया कि दंगे प्रभावित इलाकों में स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस ने बताया कि पिछले सप्ताह मौजपुर में हिंसा के दौरान निहत्थे पुलिसकर्मी पर तमंचा तानने वाले मोहम्मद शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Web Title: Kapil Mishra share video DCP Amit sharma and head constable ratanlal beat during Delhi Violence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे