'मैं दिन में मजाक नहीं करता', मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, श्री जवाहरलाल दर्डा 'बाबूजी' के जीवन पर आधारित पुस्तक 'जवाहर' के विमोचन कार्यक्रम में हिस्सा लिया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 4, 2023 03:41 PM2023-12-04T15:41:34+5:302023-12-04T15:58:32+5:30

मध्य प्रदेश की इंदौर 1 विधानसभा सीट से कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के उम्मीदवार संजय शुक्ला को 57,939 वोटों के अंतर से हराया है। शिवराज सिंह चौहान का दावा सबसे मजबूत है लेकिन कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र तोमर और प्रह्लाद पटेल के नाम की भी चर्चा है।

Kailash Vijayvargiya on the question of becoming the Chief Minister of Madhya Pradesh | 'मैं दिन में मजाक नहीं करता', मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, श्री जवाहरलाल दर्डा 'बाबूजी' के जीवन पर आधारित पुस्तक 'जवाहर' के विमोचन कार्यक्रम में हिस्सा लिया

बीजेपी के रिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय

Highlightsमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने दिया जवाबकहा- 'मैं दिन में मजाक नहीं करता'श्री जवाहरलाल दर्डा 'बाबूजी' के जीवन पर आधारित पुस्तक 'जवाहर' के विमोचन कार्यक्रम में हिस्सा लिया

Book launch 'Jawahar' based on senior freedom fighter Jawaharlal Darda: लोकमत के संस्थापक, वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं राजनीतिक-सामाजिक नेता श्री जवाहरलाल दर्डा 'बाबूजी'  के अद्भुत प्रेरणादायी जीवन के विभिन्न पहलुओं पर आधारित पुस्तक ‘जवाहर’ के विमोचन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय भी दिल्ली पहुंचे। 

कार्यक्रम के दौरान लोकमत प्रतिनिधि ने जब उनसे पूछा कि क्या वह मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होने जा रहे हैं? जवाब में विजयवर्गीय ने कहा कि 'मैं दिन में मजाक नहीं करता'। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। 3 दिसंबर को घोषित हुए परिणामों में भाजपा ने विधानसभा की 230 सीटों में से 163 सीटें अपने नाम कर लीं।  कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। अब सवाल यही है कि सीएम कौन होगा क्योंकि पार्टी ने चेहरा तय कर के चुनाव नहीं लड़ा  था।

शिवराज सिंह चौहान का दावा सबसे मजबूत है लेकिन  कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र तोमर और प्रह्लाद पटेल के नाम की भी चर्चा है। मध्य प्रदेश की इंदौर 1 विधानसभा सीट से कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के उम्मीदवार संजय शुक्ला को 57,939 वोटों के अंतर से हराया है। 

बता दें कि श्री जवाहरलाल दर्डा 'बाबूजी'  के अद्भुत प्रेरणादायी जीवन के विभिन्न पहलुओं पर आधारित पुस्तक ‘जवाहर’ के विमोचन कार्यक्रम में  कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष पद्म भूषण गुलाम नबी आजाद, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मंत्री विनोद तावड़े, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी, मीडिया में अपने विचारों से अलग पहचान रखने वाले वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री अलोक मेहता प्रमुखता से मौजूद रहेंगे और विचार व्यक्त करेंगे।

इस मौके पर वर्ल्ड पीस सेंटर और अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक जैन आचार्य लोकेश मुनि जी आशीर्वचन देने मौजूद रहेंगे। अपना सम्पूर्ण जीवन देश के लिए, गरीबों के कल्याण और दलितों के उत्थान के लिए समर्पित करने वाले कट्टर गांधीवादी जवाहरलाल दर्डा के कर्मठ जीवन के विभिन्न पहलुओं का इस पुस्तक में विवरण है, जो आनेवाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा।

देश की आजादी के लिए संघर्ष से लेकर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री तक की यात्रा के दौरान आए अनेक पड़ावों, संघर्षों और नैतिक मूल्यों से भरी उनकी जीवन यात्रा को पुस्तक में संजोया गया है। श्री जवाहरलाल दर्डा जैसे व्यक्ति का जन्म कई सौ वर्षों में एक बार होता है। उनका सम्पूर्ण जीवन समाज और देश के लिए प्रेरणादायी था। उन्होंने अद्भुत साहस, नेतृत्व, कौशल और नैतिक मूल्यों के साथ भारत को महान बनाने के लिए कठिन प्रयास किया. उनके विचार और कार्य हम सभी को आगे बढ़ने की सदा प्रेरणा देते हैं।

Web Title: Kailash Vijayvargiya on the question of becoming the Chief Minister of Madhya Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे