मैं विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग की तरह खेलता हूं, नजरें भविष्य पर हैं: ज्योतिरादित्य सिंधिया

By मनाली रस्तोगी | Published: September 15, 2023 01:30 PM2023-09-15T13:30:45+5:302023-09-15T13:31:59+5:30

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वह कभी भी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में नहीं थे और 2020 में पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया।

Jyotiraditya Scindia says I play like Virat Kohli, Virender Sehwag, eyes on future | मैं विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग की तरह खेलता हूं, नजरें भविष्य पर हैं: ज्योतिरादित्य सिंधिया

मैं विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग की तरह खेलता हूं, नजरें भविष्य पर हैं: ज्योतिरादित्य सिंधिया

Highlightsसिंधिया ने कहा कि उनके मन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमल नाथ और दिग्विजय सिंह के प्रति कोई शिकायत नहीं है।उन्होंने यह भी कहा कि वह कभी भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं थे।उन्होंने खुद को ऐसा व्यक्ति बताया जो मध्य प्रदेश के विकास को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

भोपाल: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कहा कि वह प्रतिशोध की राजनीति करने में विश्वास नहीं रखते हैं और कहा कि उनके मन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमल नाथ और दिग्विजय सिंह के प्रति कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि वह कभी भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं थे और उन्होंने खुद को ऐसा व्यक्ति बताया जो मध्य प्रदेश के विकास को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

भोपाल में इंडिया टुडे न्यूज के निदेशक राहुल कंवल के साथ पंचायत आजतक-मध्य प्रदेश में बोलते हुए सिंधिया ने कहा कि वह जहां भी अन्याय या गलत काम देखेंगे, हमेशा लड़ेंगे।

मुख्यमंत्री पद की महत्वाकांक्षाओं पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया

अपनी मुख्यमंत्री पद की महत्वाकांक्षाओं के बारे में बात करते हुए सिंधिया ने कहा, "मैं कभी भी (मुख्यमंत्री की) कुर्सी की दौड़ में नहीं रहा। न तो मैं (पहले) मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार था और न ही आज हूं। हां, मैंने 2018 के चुनाव में योगदान दिया था।" 

उन्होंने आगे कहा, "नतीजे घोषित होने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने मुझे बताया कि कमल नाथ को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया है। मैंने भी फैसले का समर्थन किया। लेकिन, मैं मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तब भी नहीं था और आज भी नहीं हूं।" 2020 में नाता तोड़ने से पहले जिस पार्टी से वह जुड़े थे, उस पर निशाना साधते हुए सिंधिया ने कहा कि 2018-2020 तक 15 महीने के लिए झूठ और लूट की सरकार बनी थी।

उन्होंने कहा, "सारी आशाएँ और अभिलाषाएँ धराशायी हो गईं। किये गये सारे वादे टूट गये। मुझे सड़क पर आने की चुनौती दी गई। जब आप सड़क पर होंगे तो क्या करेंगे?" मार्च 2020 में सिंधिया ने विद्रोह का नेतृत्व किया जहां कांग्रेस के 22 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। इसके बाद कमल नाथ के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई। शिवराज सिंह चौहान के सत्ता संभालने के साथ ही बीजेपी सत्ता में लौट आई।

राहुल गांधी के इस बयान पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया कि उन्हें भाजपा की ओर से कोई सम्मान नहीं मिलेगा, सिंधिया ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और इसके बजाय, कांग्रेस नेता को उनकी राय के लिए धन्यवाद दिया।

मैं विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग की तरह खेलता हूं: सिंधिया

इस बात पर जोर देते हुए कि उन्होंने हमेशा वर्तमान और भविष्य पर ध्यान केंद्रित किया है, सिंधिया ने कहा, "मैं विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग की तरह खेलता हूं। अगर मैं विराट और सहवाग की तरह नहीं खेला होता, तो 2020 (जब कांग्रेस सरकार गिर गई) नहीं होता। मैं अपने अतीत पर ध्यान नहीं देना चाहता।"

कांग्रेस छोड़ने के अपने फैसले को एक कड़ा संदेश बताते हुए सिंधिया ने कहा कि भाजपा में अधिकार की कोई संस्कृति नहीं है और की गई सभी कड़ी मेहनत को पार्टी नेतृत्व ने मान्यता दी है। सिंधिया ने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों को उनकी क्षमता और योग्यता के आधार पर टिकट देती है।

उन्होंने कहा, ''टिकट किसी की सिफारिश पर नहीं दिए जाते, जैसा कि कांग्रेस में देखा गया था।'' सिंधिया ने कहा कि जब वह कांग्रेस में थे तो उन्होंने ऐसे उम्मीदवारों के नाम सामने रखे थे जो टिकट पाने के लिए उपयुक्त थे। उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल होने के बाद वह यही कवायद कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश में भाजपा सत्ता में वापसी करेगी

उन्होंने विश्वास जताया कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा मध्य प्रदेश में फिर से सत्ता में आएगी। सिंधिया ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और पार्टी पूर्ण बहुमत से जीतेगी।

उन्होंने कहा, "भाजपा हर दिन नई ऊंचाइयां स्थापित कर रही है। डबल इंजन सरकार राज्य को शक्ति प्रदान कर रही है। आज, मध्य प्रदेश भाजपा के तहत काफी विकसित हुआ है। शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य की प्रगति और विकास जारी रहेगा।"

मुंबई हवाई अड्डे पर जेट दुर्घटना की जांच: ज्योतिरादित्य सिंधिया

उस घटना के बारे में पूछे जाने पर जहां एक निजी विमान मुंबई हवाईअड्डे के रनवे से फिसल गया, सिंधिया ने कहा कि विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) द्वारा इसकी गहन जांच की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा, "जहां तक ​​मुझे पता है, भारी बारिश हो रही थी। दृश्यता कम थी, 700 मीटर थी। विमान का दृष्टिकोण सामान्य था। लेकिन कुछ लोग घायल हो गए और शुक्र है कि किसी की मौत नहीं हुई। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएं।"

Web Title: Jyotiraditya Scindia says I play like Virat Kohli, Virender Sehwag, eyes on future

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे